इन दिनों देश में राज्यसभा चुनाव को लेकर हलचल देखने को मिल रही है. वहीं हरियाणा की सीटों पर भी राज्यसभा चुनाव काफी अहम देखने को मिल रहा है. दरअसल, हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा के विधायक दूसरे दिन भी चंडीगढ़ के रिसॉर्ट में रखे गए हैं, क्योंकि हरियाणा से राज्यसभा की जिन दो सीट के लिए चुनाव होना है उनमें से एक पर कांटे की टक्कर होने की संभावना है.


वहीं कांग्रेस के उच्च सूत्रों के मुताबिक कुलदीप बिश्नोई को मनाने में पार्टी कामयाब हो गई है. राज्यसभा की वोटिंग के बाद आज शाम राहुल गांधी विश्नोई से मिल सकते हैं. साथ ही दीपेंद्र हुड्डा के साथ कांग्रेस के 28 विधायकों की बस करीब 10 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सरकारी आवास पर सभी विधायकों के नाश्ते का कार्यक्रम है. इसके बाद सभी विधानसभा जाएंगे.


अजय माकन और प्रभारी विवेक बंसल चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं. बता दें कि कांग्रेस के कुल 31 विधायक हैं और यदि सभी विधायकों ने एकजुट होकर पार्टी के उम्मीदवार को वोट दिया तो फिर अजय माकन की जीत तय है क्योंकि हरियाणा में जीतने के लिए 31 वोट ही चाहिए.


इससे पहले देर शाम के घटनाक्रम में, इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) के एकमात्र विधायक अभय सिंह चौटाला ने कार्तिकेय शर्मा का समर्थन करने की घोषणा की, जो भाजपा-जजपा गठबंधन और अधिकतर निर्दलीय उम्मीदवारों द्वारा समर्थित एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे हैं. भाजपा ने पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार को मैदान में उतारा है जबकि अजय माकन कांग्रेस के उम्मीदवार हैं.


खरीद-फरोख्त की आशंका


बता दें कि कांग्रेस ने खरीद-फरोख्त की आशंका से अपने विधायकों को एक सप्ताह पहले रायपुर स्थानांतरित कर दिया था. सूत्रों ने कहा कि वे बृहस्पतिवार शाम को वहां से निकले और दिल्ली पहुंचे. कांग्रेस विधायकों के शुक्रवार सुबह चंडीगढ़ पहुंचने की उम्मीद है. सूत्रों ने बताया कि चंडीगढ़ पहुंचने पर विधायक पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर नाश्ता करने के बाद मतदान करने जाएंगे.


यह भी पढ़ें:
Maharashtra Rajya Sabha Elections: महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार को वोट करेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM, समझिए गणित
Rajasthan: राजस्थान में आज होगा राज्यसभा चुनाव, जयपुर के आमेर में सुबह 9 बजे तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा