UP Lok Sabha Election Result 2024: उत्तर प्रदेश में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की बढ़त पर पवन खेड़ा ने बीजेपी पर तंज कसा है. उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि 'खटाखट खटाखट' हो गया.


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ''उत्तर प्रदेश में खटाखट-खटाखट हो गया.'' यूपी के शुरुआती राउंड की गिनती में विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन ने बढ़त बना ली है. जबकि, बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए (NDA) पीछे चल रहा है.






यूपी में किसे कितनी सीटें?
चुनाव आयोग के दोपहर 1 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी 36 सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं, बीजेपी 33 पर आगे हैं. साथ ही कांग्रेस 7 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. 


मुजफ्फरनगर सीट पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान करीब 13 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं. मिर्जापुर सीट से अनुप्रिया पटेल भी पीछे हैं. खीरी से अजय मिश्र टेनी भी पीछे चल रहे हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के नतीजों के राउंड की गिनती में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. वहीं, सपा और कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर है. 


दरअसल, इस लोकसभा चुनाव में खटाखट, फटाफट वाले बयान काफी चर्चा में रहे हैं. 


राहुल गांधी ने क्या कहा है?
राहुल गांधी ने वादा करते हुए कहा था कि कि केंद्र में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बनते ही सबसे पहले एक जुलाई से महिलाओं के खाते में खटाखट पैसे आने लगेंगे. इसका जवाब हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया था. 


पीएम मोदी ने क्या कहा है?
पीएम मोदी ने गठबंधन 'इंडिया' पर चुटकी लेते हुए कहा कि चार जून के बाद इंडी गठबंधन टूट कर बिखर जाएगा 'खटाखट खटाखट'. पराजय के बाद बलि के बकरे को खोजा जाएगा 'खटाखट खटाखट'. शहजादे चाहे लखनऊ या दिल्ली वाले हों, ये शहजादे गर्मी की छुट्टी पर विदेश निकल जाएंगे 'खटाखट खटाखट. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections Result 2024: लोकसभा चुनाव में बीजेपी को लगा झटका तो पाकिस्तानी नेता फवाद चौधरी ने कर दिया ऐसा ट्वीट, सब कर रहे चर्चा