Manipur Violence: मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर संसद में विपक्ष की तरफ से केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मामले में बयान मांग रही थी. हालांकि पीएम मोदी ने मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर संसद में भाषण दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसद में दिए भाषण पर पलटवार करते हुए कांग्रेस मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने बीजेपी पर हमला बोला है.


पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले दो दिन से लगातार बीजेपी के नेता भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं. क्या बीजेपी की नज़रों में हमारी सेना एक हिंसक सेना है जो सिविलियन को मारती है.






'भारतीय सेना को मत दिखाइए नीचा'
पवन खेड़ा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या बीजेपी को नहीं मालूम कि 1956 से लेकर अब तक 49 अवसरों पर भारतीय सेना ने विश्व के अनेक देशों में शांति की स्थापना की है. दंगों में, सेना के फ्लैग मार्च भर से शांति स्थापित हो जाती है, क्या बीजेपी को सेना की इस काबिलियत पर कोई शक है. आप हमारा विरोध कीजिए लेकिन भारत को नीचा मत दिखाइए, भारतीय सेना को नीचा मत दिखाइए.


पांच मार्च को मिजोरम मनाता है शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की तरफ से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में भाषण दिया था. जिसमें उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया था. पीएम मोदी ने नॉर्थ ईस्ट पर बात करते हुए कहा था कि कांग्रेस ने मिजोरम में असहाय नागरिकों पर 5 मार्च 1966 को अपनी वायु सेना के माध्यम से हमला करवाया था. विवाद बहुत गंभीर हुआ था.


पीएम मोदी ने कहा था कि क्या मिजोरम के लोग मेरे देश के नागरिक नहीं थे. क्या उनकी सुरक्षा भारत सरकार की जिम्मेदारी नहीं थी. आज भी पांच मार्च को मिजोरम शोक मनाता है. पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने इस सच को देश से छुपाया है. साथ ही कहा कि उस समय  इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं.


ये भी पढ़ें


'फ्लाइंग किस' पर तेज हुआ घमासान, राहुल को मिला आरजेडी की महिला नेता का साथ, कहा- हॉलीवुड से आते हैं प्रपोजल