PayCM Poster Campaign: कर्नाटक में कांग्रेस का 'पेसीएम' पोस्टर काफी चर्चा में बना हुआ है. इस अभियान को लेकर विवादों की झड़ी सी लग गई है. अब बेंगलुरु के एक अभिनेता अखिल अय्यर (Akhil Iyer) ने कांग्रेस (Congress) को कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल उनकी मर्जी के बिना किया गया है.


दरअसल, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) की छवि वाले 'PayCM पोस्टर' पूरे बेंगलुरु में लगाए गए हैं. पोस्टरों में से एक में अखिल अय्यर की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था और लिखा गया, "क्या आप अभी भी सुन्न हैं?", "40% सरकार ने 54,000 से अधिक युवाओं के करिअर को लूट लिया है."






एक्टर ने ट्वीट कर लिखी ये बात


अभिनेता अखिल अय्यर ने अपनी छवि के 'अवैध' इस्तेमाल को लेकर कहा, "मैं यह देखकर हैरान हूं कि मेरे चेहरे का अवैध रूप से इस्तेमाल किया जा रहा है और वो भी मेरी सहमति के बिना. मेरा इससे कुछ भी लेना-देना नहीं है. मैं इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा." उन्होंने पोस्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सिद्धारमैया को टैग किया और उनसे मामले को देखने का आग्रह किया.


क्या है कांग्रेस का 'पेसीएम' पोस्टर अभियान


दरअसल, कर्नाटक में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर निशाना साधने के लिए अपने 'PayCM' पोस्टर अभियान को और तेज कर दिया है. शुक्रवार को बेंगलुरु के पास नेलमंगला में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय में 'पेसीएम' के पोस्टर लगाए गए. कांग्रेस ने बाद में अपने पेसीएम अभियान की तस्वीरें मीडिया के साथ साझा कीं.


कांग्रेस के अभियान के तहत लगाए गए पोस्टर में बने क्यूआर कोड के बीच में बोम्मई के चेहरे की तस्वीर लगाते हुए लिखा गया था, "40 फीसदी यहां लिया जाता है." खबरों के अनुसार इस क्यूआर कोड को स्कैन करने पर लोग कांग्रेस द्वारा रिश्वतखोरी की शिकायतों के लिए हाल में शुरू की गई '40 प्रतिशत सरकार' वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं. कांग्रेस का आरोप है कि कर्नाटक सरकार ठेकेदारों को लोक निर्माण कार्यों के ठेके देने के लिए उनसे 40 प्रतिशत कमीशन लेती है. 


ये भी पढ़ें-


Dussehra Rally: शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए उद्धव गुट को हाईकोर्ट की इजाजत, शिंदे कैंप को झटका


कर्नाटक में PayCM अभियान पर राजनीति तेज, कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिसबल की तैनाती, सीएम ने दिया आरोपों पर जवाब