Congress President Election: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है. कांग्रेस की राजस्थान (Rajasthan) इकाई और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) इकाई द्वार इस मांग को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया जिसके बाद अब गुजारत इकाई ने भी पार्टी नेतृत्व से मांग की है कि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बनाया जाए. दरअसल, राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की मांग लगातार उठती रही है. वहीं, अगले महीने होने वाले अध्यक्ष चुनावों से ठीक पहले ये मांग फिर तेज हो गई है.

 

कांग्रेस की गुजरात इकाई के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया, गुजरात कार्यकारिणी समिति के सदस्यों ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की है. सभी सदस्य अपनी इस बात को राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने रखना चाहते हैं. सदस्यों का मानना है कि, भारत के भविष्य के लिए, युवाओं की आवाज के लिए राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाया जाए. बता दें, ये मांग कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में नामांकन दाखिल होने की पहले उठी है.

 

17 अक्टूबर को होगा कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव



दरअसल, शनिवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया था. वहीं, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रविवार को राहुल गांधी को अध्यक्ष की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित किया. बताते चले, कांग्रेस ने बीते महीने साफ किया था कि अध्यक्ष चुनाव 17 अक्टूबर को होगा. वहीं, चुनाव के नतीजे 19 सितंबर को सामने आएंगे.  


यह भी पढ़ें.


Mohali: MMS कांड को लेकर फिर रात में प्रदर्शन, 6 दिनों तक यूनिवर्सिटी बंद, अब तक 3 गिरफ्तार-10 बातें


Explained: मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी में ऐसा क्या हुआ कि चंडीगढ़ से शिमला तक मचा हड़कंप, एक्शन में 2 राज्यों की पुलिस