Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा है. खरगे ने लोकसभा चुनाव 2024 के बाद बनी गठबंधन सरकार पर को भी घेरा है. पोस्ट में खरगे ने बजट, जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं और नीट पेपर लीक के मुद्दों का भी जिक्र किया. 

 

खरगे ने X पर लिखा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपने चुनाव के पहले ही 100 दिनों के एजेंडा का ढिंढ़ोरा जोर-शोर से पीटा था. 95 दिन हो गए हैं, आपकी मिली-जुली सरकार डगमगा रही है.' कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने पोस्ट में सात प्वाइंट लिखे और कई मुद्दों को केंद्र सरकार को याद दिलाया है. 

खरगे ने लिखे ये सात प्वाइंट


1. गरीब व मध्यम वर्ग की कमरतोड़ ने के लिए आपकी सरकार जनविरोधी बजट लाई.

 

2. जम्मू और कश्मीर, खासकर जम्मू में आतंकवादी हमले हुए, सेना के कई बहादुरों को शहादत देनी पड़ी.

 

3. 16 महीने हो गए, मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री जी आपने वहां मुड़ कर भी नहीं देखा है.

 

4. मोदी-अडानी महाघोटाले में जो SEBI चेयरपर्सन की भूमिका और अन्य आर्थिक लेन-देन सामने आएं हैं, उससे भाजपा पीछा नहीं छुड़ा सकती.

 

5. NEET पेपर लीक घोटाला हो या भयंकर बेरोजगारी के भगदड़ भरे दृश्य, मोदी सरकार ने युवाओं को हर दिन धोखा ही दिया.

 

6. महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हो, या हवाई अड्डों की छत, नई संसद हो या अयोध्या में भगवान का मंदिर, ईवे, पुल, सड़क, सुरंग जो भी बनाने का दावा किया, सब में खामियाँ निकली. रेल सुरक्षा भी तार-तार हो गई है. कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात हैं और राज्यों को पर्याप्त बाढ़ राहत नहीं दी गई है.

 

7. जनता और INDIA पार्टियों के चलते आपको वक्फ बिल JPC के हवाले करना पड़ा, UPS वाला 'U' turn लेना पड़ा, Lateral Entry पर संविधान का साथ देना पड़ा. 100 दिनों का एजेंडा क्या था, ये किसी को नहीं पता है, पर 95 दिनों में आपकी कारगुजारियों का अंजाम देश भुगत रहा है.