Mallikarjun Kharge's Birthday: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का आज (21 जुलाई) 81वां जन्मदिन है. 21 जुलाई 1942 को कर्नाटक में जन्मे खरगे देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गैर-गांधी परिवार के अध्यक्ष हैं. उनका अभी तक राजनीतिक करियर काफी लंबा रहा है. उनके जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने उनको ट्वीट कर बधाई दी. 


पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'श्री मल्लिकार्जुन खरगे जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, मैं आपके लंबे और स्वस्थ्य जीवन की कामना करता हूं.' पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी खरगे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. आपकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता हम सभी के लिए प्रेरणा है. आपके लिए ढेर सारा प्यार और मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.






प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर दी बधाई
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर खरगे को बधाई दी. उन्होंने लिखा, कांग्रेस अध्यक्ष शुभकामनाएं, आप सदैव स्वस्थ्य रहें और आपके जीवन में पर्याप्त खुशियां आएं. आपकी बुद्धिमत्ता और अनुभव देशभर के सभी कांग्रेसियों और महिलाओं के लिए शक्ति का स्रोत है.


इसके अलावा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्वीट करके कांग्रेस अध्यक्ष को बधाई दी है. लोकसभा स्पीकर ने लिखा, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. ईश्वर आपको अच्छा स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कृपा बनाए रखें.


गौरतलब है कि मल्लिकार्जुन खरगे देश  के वयोवृद्ध नेताओं में से एक हैं. वह 1999 में केंद्र की राजनीति में आए और इससे पहले सन् 1972 में वह पहली बार विधानसभा में चुने गए थे.


Manipur Violence: वायरल वीडियो मामले में 4 अरेस्ट, दो महीने तक क्या कर रही थी मणिपुर पुलिस? सीनियर अधिकारी ने दिया जवाब