Congress Demanding Security For Bharat Jodo Yatra: जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई थी. इसे लेकर कांग्रेस ने एक वीडियो भी शेयर किया था. अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सुरक्षा में चूक के मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खत लिखा है. उन्होंने इस पत्र में सुरक्षा बढ़ाने को लेकर मांग की है. उनका कहना है कि आने वाले दिनों में ज्यादा से ज्यादा लोग भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनने वाले हैं. ऐसे में उनकी मांग है कि केंद्र व्यक्तिगत रूप से इस मामले में हस्तक्षेप करे. 


बता दें कि, इससे पहले भी पंजाब में एक ही दिन में दो बार भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक के मामले सामने आए थे. हालांकि, तब राहुल गांधी ने इसे सुरक्षा में चूक मानने से इनकार कर दिया था. उनका कहना था कि यात्रा में आए लोगों के जोश को सुरक्षा में चूक नहीं कहा जा सकता है. लेकिन इस बार कांग्रेस ने खुद बेहतर सुरक्षा की मांग की है. कांग्रेस ने एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें पुलिस की जगह कांग्रेस कार्यकर्ता की सुरक्षा के लिए रस्सी थामे नजर आ रहे थे. 






बेहतर सुरक्षा देने की मांग 


मल्लिकार्जुन खरगे ने अमित शाह को लिखे पत्र में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में बड़ी तादात में लोग शामिल हो रहे हैं. यह देश के लोगों की सुरक्षा का सवाल है. हालांकि, उन्होंने जम्मू कश्मीर पुलिस की सराहना करते हुए कहा कि वह पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करना जारी रखेंगे जब तक राज्य में यात्रा होनी है. उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों में यात्रा में काफी लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. 30 जनवरी को श्रीनगर में होने वाले समारोह में भी भीड़ हो सकती है. ऐसे में यात्रा के लिए कड़ी सुरक्षा दी जानी चाहिए. 


ये भी पढ़ें: 


'गुजरात दंगों पर बहस करने से कोई फायदा नहीं, सुप्रीम कोर्ट सुना चुका है आखिरी फैसला'- BBC डॉक्यूमेंट्री विवाद पर शशि थरूर