Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रविवार (28 जनवरी) को एक एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. खरगे प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि पीएम चाहते हैं कि लोग हर सुबह देवताओं या गुरुओं के बजाय केवल उनके चेहरे पर ध्यान दें. खरगे ने देहरादून में जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड में शंखनाद किया. 


मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया कि पीएम मोदी भगवान विष्णु के 11वां अवतार बनने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से गुजारिश की कि वे धार्मिक भावनाओं को भड़काकर इस साल लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जीतने न दें. खरगे ने सरकार के जरिए राज्य और धर्म को मिलाने पर भी चिंता व्यक्त की. कांग्रेस लंबे समय से आरोप लगाती रही है कि बीजेपी चुनावी फायदे के लिए धार्मिक मुद्दों को भड़काती है, ताकि उसे वोट मिल सके. खरगे ने भी यही आरोप लगाए. 


'लाखों पद खाली, युवाओं को जॉब का नहीं मिल रहा मौका'


बेरोजगारी के मुद्दे पर बात करते हुए खरगे ने दावा किया कि रेलवे सहित विभिन्न सरकारी विभागों में 30 लाख पद खाली पड़े हुए हैं. इसके बावजूद, सरकार युवाओं के लिए नौकरी का पर्याप्त मौका नहीं दे रही है. उन्होंने इस बात पर जोर डाला कि अग्निवीर योजना के तहत युवाओं को सिर्फ चार साल के लिए नौकरी दी जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अग्निवीर के तौर पर अपनी सेवाएं देने के बाद युवा फिर से बेरोजगार हो जा रहे हैं. 


न्याय यात्रा में बाधा का किया जिक्र


मल्लिकार्जुन खरगे ने इस बात का भी आरोप लगाया कि बीजेपी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में बाधा डालने की कोशिश कर रही है. उन्होंने बताया कि किस तरह असम में बीजेपी ने न्याय यात्रा में बाधा पैदा करने की कोशिश की. खरगे ने कहा, 'जिस दिन से यात्रा शुरू हुई है, उस दिन से बीजेपी ने इसे रोकने और हमें डराने की कोशिश की है. असम में यात्रा में बाधा डाली गई. वाहनों पर पथराव हुआ और पोस्टर फाड़े गए. हालांकि, हम डरने नहीं हैं.'


यह भी पढ़ें: नौकरी के लिए इजरायल जाने वालों की लगी कतार, केंद्र पर बरसी कांग्रेस, कहा- ' बेरोजगारी से त्रस्त भारतीय युवा...'