Mallikarjun Kharge on Amit Shah Comment: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि वो विकसित भारत बनाएं या कुछ भी कहें. हकीकत कुछ और ही है. वो टोंट मारकर कुछ भी बोलें हकीकत मुझे पता है. हरियाणा में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया दी है.  उन्होंने कहा, "हम कल्याणकारी योजनाओं को लाने के लिए जाति जनगणना की मांग कर रहे हैं. इसका मतलब यह नहीं है कि हम देशभक्त नहीं हैं. उन्होंने हमेशा देश और संविधान के खिलाफ काम किया है. देशभक्त लोग सिर्फ कांग्रेस में हैं.ये वो लोग थे जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर अंग्रेजों के सामने घुटने टेक दिए थे."






अमित शाह के बयान पर घमासान


कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि उन्हें उनके ताने से कोई फर्क नहीं पड़ता है. मैं हकीकत जानता हूं, वह विकसित भारत बनाएं या कुछ भी कहें. दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  सोमवार, 30 सितंबर को एक्स पर एक पोस्ट में लिखा था, "कल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने अपने भाषण में खुद, अपने नेताओं और अपनी पार्टी से भी बढ़कर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. उन्होंने अपनी कटुता का परिचय देते हुए प्रधानमंत्री मोदी को अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में अनावश्यक रूप से घसीटते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से हटाकर ही दम लेंगे. इससे पता चलता है कि इन कांग्रेसियों में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति कितनी नफरत और डर है, कि वे लगातार उनके बारे में सोच रहे हैं."


अमित शाह ने लिखा, "खड़गे जी के स्वास्थ्य के लिए मोदी जी प्रार्थना करते हैं, मैं प्रार्थना करता हूं और हम सभी प्रार्थना करते हैं कि वे लंबे समय तक स्वस्थ रहें. वे कई वर्षों तक जीवित रहें और 2047 तक विकसित भारत का निर्माण देखने के लिए जीवित रहें."






ये भी पढ़ें:


Israel Bans Antonio Guterres: इजरायल ने UN चीफ एंटोनियो गुटेरेस की एंट्री पर ही लगा दिया बैन, कहा- संयुक्त राष्ट्र के लिए धब्बा