Mallikarjun Kharge On BJP: रामनवमी पर हुई हिंसा और दंगों को लेकर राजनीतिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बयान सामने आया है. उन्होंने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब बीजेपी को पता चलता है कि वह कमजोर हो रही है तो वे दंगे भड़काते हैं और लोगों का ध्रुवीकरण करते हैं. उन्होंने कहा कि यह बीजेपी का कारनामा है. 






इससे पहले उद्धव ठाकरे गुट के संजय राउत ने भी इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि बंगाल में हो रही हिंसा योजनाबद्ध, प्रायोजित और बीजेपी की लक्षित है. जहां भी चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी को अपने नुकसान का डर है या जहां बीजेपी सरकार कमजोर है वहां दंगे होते हैं. 


कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर 


बिहार हिंसा को लेकर कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने इससे पहले कहा था कि जो कुछ भी इन दिनों बिहार में हो रहा है वो 1989 में हुए दंगों की याद दिला रहा है. उस दंगे में ना जाने कितने लोगों की जान चली गई थी. कितने बेगुनाह मारे गए थे जिन्हें अब तक इंसाफ नहीं मिल पाया है और बीजेपी एक बार फिर बिहार में वैसे ही दंगा कराने का मंसूबा बना रही है. उन्होंने भी इसे 2024 और 2025 में होने वाले चुनाव से जोड़ा था. 


हिंसा को चुनाव से जोड़ रहे विपक्षी दल 


दरअसल, पश्चिम बंगाल और बिहार में रामनवमी (30 मार्च) के दिन से शुरू हुई हिंसा अभी तक नहीं थमी है. अब भी दोनों ही राज्यों में बवाल जारी है. सभी विपक्षी दलों ने अब इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है और इसे लोकसभा चुनाव से जोड़ा जा रहा है.  


ये भी पढ़ें: 


Violence Row: बिहार और बंगाल में नहीं थमी हिंसा! कई जगहों पर इंटरनेट बंद, सैकड़ों लोग गिरफ्तार...पढ़ें लेटेस्ट अपडेट