नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिंगापुर और मलेशिया की पांच दिन की यात्रा आज शुरू की. इस यात्रा के दौरान वो वहां भारतीय समुदाय से के लोगों से मिलेंगे और बातचीत करेंगे. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष का इन दोनों देशों के प्रधान​मंत्रियों से भी मिलने का कार्यक्रम है. गांधी आज सिंगापुर पहुंचे हैं.


आज दोपहर 2.45 बजे सिंगापुर की नेशनल यूनिवर्सिटी में राहुल का संबोधन होगा. इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण राहुल गांधी के फेसबुक पेज पर भी किया जाएगा. इस कार्यक्रम के अलावा वो आज भारतीय उद्ययोगपतियों के साथ मुलाकात करेंगे और सिंगापुर के विदेश मंत्री से भी मुलाकात करेंगे.





पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी नौ मार्च को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग और 10 मार्च को मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक से मुलाकात कर सकते हैं. सिंगापुर यात्रा के दौरान गांधी अन्य कार्यक्रमों के साथ-साथ भारतीय उद्यमियों को भी संबोधित करेंगे. वो आज सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन से मिलेंगे. शुक्रवार को उनका प्रधानमंत्री लूंग से मिलने का कार्यक्रम है.


वो वहां ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों को संबोधित करेंगे और भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से भी मिलेंगे. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष गांधी 10 मार्च को मलेशिया की यात्रा पर होंगे. वो वहां भारतीय उद्यमियों और अन्य कारोबारी प्रतिनिधियों से मिलेंगे. सूत्रों के अनुसार गांधी यहां भी ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों को संबोधित करेंगे. उनका प्रधानमंत्री से मिलने का भी कार्यक्रम है.


कांग्रेस अध्यक्ष की इस विदेश यात्रा का कार्यक्रम कांग्रेस पार्टी के विदेश फोरम ने तैयार किया है. इस फोरम की अगुवाई सैम पित्रोदा करते हैं. यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब 16 से 18 मार्च को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का पूर्ण अधिवेशन होना है.