Kerala Assembly Election 2021: कल केरल की 140 विधानसभा सीटों पर कल वोटिंग होनी है. इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केरल की जनता के नाम अपना संदेश जारी किया है. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द आप अपना विधायक चुनने के लिए मतदान करेंगे. आपका वोट निर्धारित करेगा कि केरल में अगली सरकार कौन बनाएगा?


सोनिया गांधी ने कहा कि यूडीएफ के लिए एक वोट केरल के भविष्य के लिए वोट है. अपनी लोकतांत्रिक परंपराओं और इसके धर्मनिरपेक्ष मूल्यों के संरक्षण के लिए वोट है. यूडीएफ के लिए एक वोट केरल को विकास के पथ पर वापस लाने के लिए है. एक वोट सभी परिवारों खासकर गरीब और वंचित, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, मछुआरों और महिलाओं, विधवाओं और बुजुर्गों के लिए मासिक आय की गारंटी है.


अपने संदेश में कांग्रेस अध्यक्षा ने आगे कहा कि केरल में यूडीएफ को किया गया वोट राष्ट्रीय तौर पर कांग्रेस को मजबूत करने वाला वोट होगा. कांग्रेस विभाजनकारी ताकतों का सामना कर सकती है. यूडीएफ को किया गया वोट सांप्रदायिक सौहार्द और शांति का मार्ग प्रशस्त करेगा. यूडीएफ एक ऐसा प्रशासन देगा जो केरल के लोगों के लिए पारदर्शी, उत्तरदायी और जवाबदेह होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगली यूडीएफ की सरकार में कांग्रेस न्याय योजना को लागू करेगी. ये राज्य के हर परिवार को मासिक इनकम की गारंटी देगा, खास कर वैसे परिवार जो गरीब और वंचित हैं.


सोनिया गांधी ने कहा कि पिछले साल पूरे देश ने कोरोना महामारी की वजह से गहरी पीड़ा झेली है. यदि इस दर्द और संकट को एक हद तक संभाला जा सका तो इसकी वजह महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम, महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों और सामाजिक सुरक्षा जैसी योजनाएं हैं जिसे कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने लॉन्च किया.


कांग्रेस अध्यक्षा ने आखिर में कहा, "मुझे विश्वास है कि 6 अप्रैल को आप उन ताकतों को खारिज कर देंगे जो हमारे समाज की विविधताओं को विभाजित और धुव्रीकरण करने के अलावा और कुछ नहीं जानते हैं. मुझे विश्वास है कि आप तानाशाही नेतृत्व को खारिज कर देंगे और एक बार फिर कांग्रेस और यूडीएफ में अपना भरोसा और विश्वास दिखाएंगे."


बंगाल की 31 सीटों सहित 5 राज्यों में कल वोटिंग, संवेदनशील बूथों पर कड़े सुरक्षा के किए गए इंतजाम