Congress Presidential Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर (Shahshi Tharoor) गुवाहटी के राजीव भवन में असम के पारंपरिक नृत्य बिहु में फोक आर्टिस्ट के साथ थिरकते नजर आए. वह यहां पर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी के लिए वोट कांग्रेस कार्यकर्ताओं से वोट मांगने थे. इस दौरान उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी का अध्यक्ष कोई भी बने लेकिन कांग्रेस जीतनी चाहिए. 


उन्होंने कहा कि ये बिल्कुल भी महत्व नहीं रखता है कि मल्लिकार्जुन खड़गे जी चुनाव जीतते हैं या फिर उनकी विजय होती है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हमारा एक ही उद्देश्य है कि चुनाव में सिर्फ कांग्रेस जीतनी चाहिए. 






'सबको साथ लेकर चलती है कांग्रेस'
शशि थरूर ने कहा कि देश में हम एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी हैं जो सबको अपने साथ लेकर चलना चाहते है. हम धर्म, लिंग, भाषा. क्षेत्र -राज्य के भेदभाव के इतर लोगों को अपने साथ लेकर चलते आए हैं. उन्होंने कहा कि यदि आप भारत के नागरिक हैं तो आप हमारे हैं और हम आपके हैं.


शशि थरूर ने इस दौरान सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस देश में एक पार्टी है जो जो इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहता है हम उसके खिलाफ हैं. कांग्रेस सबके लिए काम करना चाहती है. यही देश के हित में भी है. 


'कांग्रेस में नए कल्चर को लाने के लिए लड़ रहा चुनाव'
कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने बीते दिनों कहा था कि वो पार्टी में नये कल्चर को लाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने G23 के लोगों के साथ पार्टी संगठन में चुनाव की मांग की थी जो पूरी हो गई है लेकिन अब मुझे नहीं मालूम है कि उनमें से कितने लोग मेरे साथ हैं. शशि थरूर ने भरोसा जताते हुए कहा कि मगर मुझे कांग्रेस (Congress) के डेलीगेट बड़ी संख्या में वोट देंगे क्योंकि मैं पार्टी में बदलाव और नये कल्चर को लाने के के लिए चुनावी मैदान में हूं. 


मल्लिकार्जुन खड़गे से नहीं है दुश्मनी
इससे पहले मध्य प्रदेश में मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर पूछे गये सवाल पर  थरूर ने कहा था कि यह सच है कि अन्य राज्यों की पीसीसी में मेरा ऐसा स्वागत नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि पार्टी के 9,000 प्रतिनिधियों में से मध्यप्रदेश के 502 प्रतिनिधियों के सोमवार को मतदान करने की उम्मीद है.


Kerala Human Sacrifice: खोजी कुत्तों और आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर ले गई एसआईटी, खुदाई में निकलीं हड्डियां