Delhi Coaching Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग के बेसमेंट में डूबने से तीन छात्रों की मौत के मामले में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस हादसे पर दुख जताते हुए एक्स पर पोस्ट लिखा.


प्रियंका गांधी ने लिखा, "एक कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मृत्यु की घटना हृदयविदारक है. दिवंगत आत्माओं एवं शोकाकुल परिजनों के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं. हाल ही में पटेल नगर में एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई थी. यह लापरवाही और अव्यवस्था की पराकाष्ठा है कि जो बच्चे दूर-दूर से यहां अपने सपने पूरे करने के लिए आते हैं, उनकी जिंदगी भी उनसे छिन रही है."


दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई


प्रियंका गांधी ने आगे लिखा, यह आपराधिक और गैर-जिम्मेदाराना है. इसकी जवाबदेही तय होनी चाहिए और सबसे जरूरी है कि जिन इलाकों में प्रतियोगी छात्र रहते हैं, वहां से हर वो निर्माण, हर गतिविधि जो अवैध और जानलेवा है, उसे दुरुस्त करना चाहिए.


राहुल गांधी ने भी इस हादसे पर जताया दुख 


इस हादसे पर कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, "दिल्ली की एक बिल्डिंग के बेसमेंट में पानी भर जाने के कारण प्रतियोगी छात्रों की मृत्यु बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. कुछ दिन पहले बारिश के दौरान बिजली का करंट लगने से एक छात्र की मृत्यु हुई थी.सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी भावपूर्ण संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. इन्फ्रास्ट्रक्चर का ये कोलैप्स सिस्टम की संयुक्त असफलता है. असुरक्षित निर्माण, लचर टाऊन प्लानिंग और हर स्तर पर संस्थाओं की गैरजवाबदेही की कीमत आम नागरिक अपना जीवन गंवा कर चुका रहा है. सुरक्षित और सुविधाजनक जीवन हर नागरिक का अधिकार और सरकारों का दायित्व है."


ये भी पढ़ें


Delhi Coaching Incident: राजेंद्र नगर कोचिंग हादसे के बाद फिर विवादों में आया ये पुलिस अफसर, स्टूडेंट्स को भड़काने का लगा आरोप