जम्मू: कश्मीर घाटी के अनंतनाग जिले में सोमवार को आतंकियों के हाथों मारे गए कांग्रेसी सरपंच अजय कुमार पंडिता की हत्या के विरोध और कश्मीर में चुने गए पंचों और सरपंचों की सुरक्षा की मांग को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को जम्मू में प्रदर्शन किया.


प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने सरकार से इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है. गुलाम अहमद मीर ने कहा कि अजय पंडिता की हत्या के बाद प्रशासन की बेरुखी का आलम यह है कि कोई भी अधिकारी उनके घर उनका दुख बांटने नहीं पहुंचा. उन्होंने इस हत्या पर गहरा दुःख जताते हुए प्रदेश प्रशासन को इसका ज़िम्मेदार ठहराया.


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि अजय ने अपने पर हुए हमले की आशंका करीब दो महीने पहले जताई थी लेकिन प्रदेश सरकार ने उन्हें सुरक्षा नहीं दी. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने हर पंच-सरपंच की सुरक्षा का इंतज़ाम किया होता तो आज शायद यह हमला नहीं होता.


गुलाम अहमद मीर ने कश्मीर में चुने गए सभी प्रतिनिधियों की सुरक्षा की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस काफी समय से मांग करती आ रही है कि कश्मीर में चुने गए सभी प्रतिनिधियों को सुरक्षा मिलनी चाहिये.


भारत-चीन के बीच सीमा पर डिसइंगेजमेंट शुरू, तीन पाउंट से दोनों देशों के सैनिक ढाई से तीन किलोमीटर पीछे हटे