Rahul Gandhi Attack PM Narendra Modi: कांग्रेस के नेता राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के दौरान लगातार भारतीय मूल के लोगों से मिल रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने वहां जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की. राहुल ने इस दौरान राजनीति पर भी खुलकर बात की.


राहुल गांधी ने कहा, राजनीति एक प्रतियोगिता है और आप उसमें ऊपर और नीचे जाते हैं. यह इसका सिर्फ एक हिस्सा है. भारत में राजनीति मौलिक है और इसलिए, हमारे दृष्टिकोण से, हम जो देखते हैं. उससे कुछ लोग सहमत होंगे और कुछ लोग असहमत होंगे. अगर आप कांग्रेस पार्टी को देखें और इसकी तुलना अन्य राजनीतिक दलों से करें तो इसमें खुद को फिर से बनाने की क्षमता दिखेगी. इसमें एक राजनीतिक संगठन के रूप में कुछ गुण हैं.


'PM समझ नहीं पा रहे हैं कि यह कैसे हुआ'


राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी खुलकर बात की. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी जब संसद में रहते हैं और मैं उनके आमने-सामने आता हूं तो वह मनोवैज्ञानिक रूप से फंसे नजर आते हैं. वह समझ नहीं पा रहे हैं कि यह कैसे हुआ."


'सरकार और दो-तीन बड़े उद्योगपतियों के बीच गठजोड़'


प्रधानमंत्री एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने कई साल तक कभी राजनीतिक प्रतिकूलता का सामना नहीं किया, फिर अचानक भारत के प्रधानमंत्री बने. प्रचार के आधे समय में मोदी जी को नहीं लगा कि वे 300-400 सीटों के करीब पहुंच गए हैं, जब उन्होंने कहा कि मैं सीधे भगवान से बात करता हूं, तो हमें पता चल गया था, हमें पता था कि हमने उन्हें पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है. हमने इसे मनोवैज्ञानिक पतन के रूप में देखा. नरेंद्र मोदी को सत्ता में लाने वाला गठबंधन टूट गया है. सरकार और दो या तीन बड़े उद्योगपतियों के बीच बहुत बड़ा गठजोड़ है. ओबीसी और दलितों को धोखा दिया जा रहा है.


'मुझे पीएम नरेंद्र मोदी पसंद हैं'


राहुल गांधी ने आगे कहा, आप आश्चर्यचकित होंगे लेकिन मुझे मोदी जी पसंद हैं. मैं वास्तव में मोदी जी से नफरत नहीं करता हूं. ठीक है, उनका एक दृष्टिकोण है और मैं इस दृष्टिकोण से सहमत नहीं हूं, लेकिन मैं उससे नफरत नहीं करता हूं और वास्तव में, मैं कई क्षणों में उनके साथ सहानुभूति रखता हूं.


ये भी पढ़ें


'BJP बहुमत से नीचे', राहुल गांधी ने अब अमेरिका में ये क्या कह दिया, चुनाव पर ही उठा दिए सवाल