Loan waiver of farmers in Telangana: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने किसानों के 2 लाख रुपये तक के कर्ज को माफ करने का ऐलान कर दिया है. रेवंत रेड्डी के इस फैसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने कहा, जो कहा, कर के दिखाया. 


राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया 


तेलंगाना में किसानों का कर्ज माफ होने पर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'कांग्रेस सरकार ने आपके 2 लाख रू तक के सभी ऋण माफ कर 'किसान न्याय' के संकल्प को पूरा करने की दिशा में ऐतिहासिक कदम बढ़ाया है - जो 40 लाख से ज़्यादा किसान परिवारों को कर्ज़ मुक्त बनाएगा. जो कहा, कर के दिखाया - यही नियत है और आदत भी.'


उन्होंने आगे लिखा,  'कांग्रेस सरकार का मतलब है - राज्य का खजाना किसानों और मज़दूरों समेत वंचित समाज को मज़बूत बनाने में खर्च होने की गारंटी, जिसका उदाहरण है तेलंगाना सरकार का यह फैसला.  हमारा वादा है - कांग्रेस जहां भी सरकार में होगी, हिंदुस्तान का धन 'हिंदुस्तानियों' पर खर्च करेगी, 'पूंजीपतियों' पर नहीं.'


प्रियंका गांधी ने भी कही ये बात 


तेलंगाना में किसानों का कर्ज माफ होने पर प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ' तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. उस वादे को पूरा करते हुए हमारी तेलंगाना सरकार ने फैसला लिया है कि किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे. इससे कर्ज में डूबे 40 लाख किसानों को राहत मिलेगी. 


उन्होंने आगे लिखा, 'कांग्रेस मानती है कि देश का सारा धन देश की जनता का है और उसे जनता की भलाई में ही खर्च होना चाहिए. हमने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी किसानों का कर्ज माफ किया था. जब केंद्र में हमारी सरकार थी तो देश भर के किसानों का 72,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया था.  कांग्रेस पार्टी किसानों, मजदूरों, आदिवासियों, दलितों, वंचितों और मध्य वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है.


इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि किसानों के लिए दो लाख रुपये की कर्ज माफी जल्द ही लागू की जाएगी. राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सीएम रेड्डी ने कहा कि 11 दिसंबर 2018 से 9 दिसंबर 2023 के बीच जिन किसानों ने दो लाख रुपये तक का कर्ज लिया है, उन्हें एकमुश्त माफ कर दिया जाएगा.


यह भी पढ़ें: NEET Paper Leak: 'NEET एग्जाम से एक दिन पहले लीक हुआ पेपर', मास्टरमाइंड अमित आनंद का कबूलनामा