Rahul Gandhi News: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कैब में यात्रा कर उसके ड्रॉइवर का हालचाल जाना. एक्स पर वीडियो शेयर कर उन्होंने लिखा, "आमदनी कम और महंगाई से निकलता दम - ये है भारत के gig workers की व्यथा. सुनील उपाध्याय जी के साथ एक Uber यात्रा के दौरान चर्चा में और फिर उनके परिवार से मिल कर देश के कैब ड्राइवर और डिलेवरी एजेंट और गिग वर्कर्स की समस्याओं का जायजा लिया. हैंड टू माउथ इनकम में इनका गुजारा तंगी से चल रहा है, न कोई बचत और न ही परिवार के भविष्य का आधार. इनके समाधान के लिए कांग्रेस की राज्य सरकारें ठोंस नीतियां बना कर न्याय करें."


कैब ड्राइवर का हालचाल जाना


इस दौरान कैब ड्राइवर ने राहुल गांधी को बताया, "पांच साल से कैब चला रहा हूं. पहले कंपनी में जॉब करता था फिर जब से शादी हो गई तब से कैब चलाता हूं. दो-दो दिन तक लगातार कैब ही चलाता रहता हूं. पहले जब सीएजी 30 रुपये थी तब भी कैब इसी रेट से चलता था और अब 95 रुपये हो गए फिर भी वहीं रेट में चल रही है. 2011-12 में कैब का बहुत बढ़िया काम चला. उस समय तो कंपनी भी 10 हजार रुपये दिया करती थी."


राहुल गांधी ने अपने आवास पर पहुंचने के बाद उस ड्राइवर को गिफ्ट भी दिए. इसके बाद ड्राइवर ने बताया कि उसे बहुत आश्चर्य हुआ कि राहुल गांधी ने टैक्सी में यात्रा की. ड्राइवर ने बताया कि राहुल गांधी ने मिलकर बहुत अच्छा लगा और उन्होंने जो पूछा उसके बेझिझक जवाब दिया.






इससे बाद वीडियो में नजर आ रहा है कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी इसके बाद उस कैब ड्राइवर के परिवार से मुलाकात की.


ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi: 'न कोई बचत और न ही परिवार के भविष्य का आधार', राहुल गांधी ने कैब में यात्रा कर जाना ड्राइवर का हाल