Rahul Gandhi Halla Bol Rally Speech: केंद्र की मोदी सरकार (PM Modi) के खिलाफ कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई पर हल्ला बोल (Mehangai Par Halla Bol) रैली की. इस दौरान कांग्रेस के तमाम बड़े नेता इस रैली में शामिल हुए. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी अपने भाषण में सरकार पर चौतरफा हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी के आने के बाद से देश में नफरत और क्रोध बढ़ता जा रहा है. आपको बताते हैं राहुल के भाषण की 10 बड़ी बातें. 


बता दें कि, महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी(GST) में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली की है. कांग्रेस का कहना है कि एक सशक्त विपक्ष बनकर वह जनता की आवाज उठा रहे हैं और आगे भी उठाते रहेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता ही देश को बचा सकते हैं. 


1- किसी से नहीं छिपी है देश की स्थिति 


राहुल गांधी ने कहा कि देश की हालत सभी देख सकते हैं. यह किसी से भी नहीं छिपी है. उन्होंने कहा कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है तब से देश में नफरत और क्रोध बढ़ता जा रहा है. देश में नफरत फैलाने का काम किया जा रहा है.


2- देश को बांट रही है बीजेपी 


राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी इसी नफरत और डर से देश को बांटने का काम कर रही है. बीजेपी लोगों को डराने का काम करती है. उन्होंने सवाल किया कि आखिर ये ऐसा किसके लिए करते हैं ? 


3- गरीबों के लिए कुछ नहीं कर रही सरकार 


राहुल ने तंज कसते हुए सवाल किया कि आखिर देश के गरीबों को मोदी ने क्या दिया? इस डर का फायदा सिर्फ दो उद्योगपतियों को हो रहा है. मीडिया देश को डराती है, जिससे नफरत पैदा होती है और फिर पूरा फायदा बीजेपी उन दो लोगों को दे रही है. 


4- नोटबंदी को लेकर राहुल का वार 


उन्होंने कहा कि देश को नोटबंदी का कोई फायदा नहीं हुआ. लोगों के जेब से पैसा निकाला और कुछ महीने बाद जो आपसे पैसा लिया गया उससे देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया गया. 


5- नफरत से कमजोर हो रहा है देश 


राहुल ने कहा कि बीजेपी ने देश को नफरत से कमजोर बनाया है. आज देश का नागरिक बेरोजगारी और महंगाई के चलते कमजोर हो रहा है और नफरत करने को मजबूर है. 


6- हमने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला 


राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में हमारी सरकार ने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला. भोजन का अधिकार, मनरेगा, कर्जा माफी की योजनाओं के जरिए ऐसा किया, लेकिन अब मोदी सरकार ने 23 करोड़ लोगों को वापस गरीबी में डाल दिया. 


7- ईडी से नहीं लगता डर 


राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें ईडी से डर नहीं लगता. चाहे उनसे 55 घंटे पूछताछ की जाए या 55 दिन. उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है. 


8- कांग्रेस सरकार में नहीं देखी महंगाई


राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में जनता ऐसी महंगाई देखने के लिए कभी मजबूर नहीं हुई. आज बीजेपी की सरकार जरूरी वस्तुओं पर भी जीएसटी लगा रही है. 


9- किसानों पर दबाव बनाना चाहती थी बीजेपी 


राहुल ने बीजेपी पर किसानों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कृषि कानून उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए लाए गए थे, लेकिन किसान ने सरकार को झुकने पर मजबूर कर दिया.  


10- लोगों की आंखें खोलने के लिए भारत जोड़ो यात्रा


उन्होंने कांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा को लेकर कहा कि इस यात्रा की मदद से लोगों की आंखें खोलने का काम किया जाएगा. 


ये भी पढ़ें : 


रामलीला मैदान से सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- BJP के राज में बढ़ रही नफरत, कमजोर हो रहा देश


Congress Crisis: कांग्रेस में खत्म नहीं हो रही अंदरूनी कलह, अब राज बब्बर ने खुलकर की मोदी सरकार की तारीफ