बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी ने चुनावी जीत को "लूट का लाइसेंस" बना लिया है. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि मोदी सरकार ने तमाम जरूरी चीजों के दाम बढ़ा कर 1 अप्रैल से आम लोगों पर 1 लाख 25 करोड़ का बोझ लाद दिया है.


रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीते 12 दिनों में दस बार पेट्रोल, डीजल की कीमत बढ़ाई गई है. इस दौरान पेट्रोल की कीमत 7.20 रुपये बढ़ गई. हाल में घरेलू रसोई गैस सिलिंडर के दाम 50 रुपये और व्यावसायिक सिलिंडर पर 250 रुपये बढ़े हैं. सीएनजी, पीएनजी, डीएपी खाद, दवाई, स्टील आदि की बढ़ी की कीमतों से लेकर टोल टैक्स बढ़ाने, पीएफ खाते पर टैक्स का विस्तार से जिक्र करते हुए सुरजेवाला ने दावा किया कि इन सबसे आम लोगों पर सवा लाख करोड़ का बोझ पड़ेगा. 


महंगाई के बाद भी कांग्रेस की चुनावी नाकामी के सवाल पर सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी साम्प्रदायिक राजनीति से लोगों को बेवकूफ बना कर चुनाव जीतती है और इसके बाद महंगाई बढ़ाती है. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि वो महंगाई के मामले में धर्मनिरपेक्ष हैं. 


बीजेपी सरकार पर दबाव बनाने के लिए कांग्रेस महंगाई मुक्त भारत अभियान भी चला रही है. 31 अप्रैल को राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने संसद भवन के बाहर धरना दिया था. सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर चर्चा होगी जिस दौरान राहुल गांधी एक बार फिर मोर्चा खोलेंगे.


बॉर्डर विवाद पर पीएम मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री के बीच क्या हुई बात? विदेश सचिव ने किया खुलासा


अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी का बड़ा फैसला, जानिए क्या करने जा रही अब