Randeep Singh Surjewala PC: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों नेपाल की यात्रा पर हैं. उनके नेपाल पहुंचने के बाद बीजेपी ने नेपाल के एक पब का वीडियो डाला जिसमें दावा किया गया कि वो किसी लड़की के साथ पार्टी कर रहे हैं. ये वीडियो बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने अपने ट्विटर हैंडल से डाला. इस पर कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सफाई पेश की है.


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी पीएम मोदी की तरह बिन बुलाए पाकिस्तान जाकर नवाज शरीफ का केक काटने नहीं गए हैं. वे एक निजी शादी समारोह में एक मित्र देश नेपाल गए हैं. वो एक पत्रकार मित्र की शादी में शामिल होने गए हैं.  


कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना


बीजेपी का कहना है कि वीडियो में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ जो लड़की दिख रही है वो चीन की. इस आरोप के जवाब में सुरजेवाला ने कहा है कि राहुल गांधी पीएम मोदी की तरह बिना बुलाए पाकिस्तान जाकर नवाज शरीफ के यहां केक नहीं काटते, उसके बाद पठानकोट में क्या हुआ ये हम सभी जानते हैं. देश के कानून में परिवार-दोस्तों के साथ शादी समारोह में भाग लेना अपराध तो नहीं है. शादी में शामिल होना आजतक तो अपराध नहीं है...हो सकता है कि कल से अपराध हो जाए क्योंकि संघ को गृहस्थ जीवन पसंद नहीं है. वो एक पत्रकार मित्र की शादी में शामिल होने गए हैं. ऐसा कहकर बीजेपी पत्रकारों का भी अपमान कर रही है.


सुरजेवाला ने पूछे बीजेपी से सवाल


राहुल गांधी के वीडियो पर सफाई देने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी पर सवालों की झड़ी लगा दी. सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी असल मुद्दों के जवाब क्यों नहीं लेती? देश में कोयले की कमी से बिजली नहीं आ रही, रोजगार नहीं है, आपके एक मित्र सबसे अमीर आदमी बन गए. इन सभी मुद्दों पर जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं.


कांग्रेस ने मोदी सरकार पर एलआईसी बेचने का लगाया आरोप


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर एलआईसी को बेचने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि मोदी सरकार LIC को बेच रही है. LIC का नारा है जिदंगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी. फिर मोदी सरकार फायर सेल में क्यों बेच रही है. उन्होंने कहा कि एलआईसी की असली वैल्यू सरकार की बताई गई कीमत से कहीं ज्यादा है. इसको अंडर वैल्यू क्यों किया गया. इससे 120 करोड़ लोग सीधे प्रभावित होंगे. उन्होंने कहा कि अक्षय तृतीया के दिन कुछ नया शुरू नहीं कर रहे बल्कि एलआईसी को बेच रहे हैं. उन्होंने बताया कि एलआईसी के पास 30 करोड़ पॉलिसी होल्डर हैं. LIC 13 लाख 94 हज़ार लोगों को रोज़गार देती है. इसका मूल्यांकन कम क्यों किया गया.


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Nepal Visit: पांच दिवसीय यात्रा पर नेपाल पहुंचे राहुल गांधी, शादी समारोह में लेंगे हिस्सा


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Slams Modi Govt: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘‘कुशासन’’ ने किया अर्थव्यवस्था को बर्बाद