मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को शुक्रवार को जमानत मिल गई. सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने पर कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक दत्त ने कहा, ये सिर्फ बेल है अभी कोर्ट ने उन्हें रिहा नहीं किया है. 


अभिषेक दत्त ने कहा, जमानत मिलने का मतलब ये नहीं कि उन्हें(सत्येंद्र जैन) न्यायाधीश ने दोषमुक्त कर दिया है. अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया जब इतने बड़े मामले से छूटकर आए तो खुद को वे स्वतंत्रता सेनानी की तरह पेश कर रहे थे. आज दिल्ली में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार करने वालों का नाम लिया जाए तो उसमें अरविंद केजरीवाल और उनकी पूरी बटालियन का नाम सामने आता है. 






सुप्रिया श्रीनेत ने जांच एजेंसी को घेरा

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की इस मामले में अलग राय दिखी. उन्होंने दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिलने पर कहा, "ED जैसी जो संस्थाएं हैं वो लोगों को जेल में डालकर सड़ा देती हैं. मुझे दुख है इस बात का कि बिना कोई आरोप सिद्ध हुए लोग सालों तक जेल में रह जाते हैं. काफी लोगों को ED से संबंधित मामलों में बेल मिली है. अगर आप भाजपा में शामिल हो जाते हैं तो आपके खिलाफ क्लीन चिट आ जाएगी और अगर आपने उनसे सवाल पूछा तो आपके घर ED आएगी. न्यायपालिका को एक ज्यादा गंभीर, सशक्त पहल करनी चाहिए.



सत्येंद्र जैन को बेल मिलने पर क्या बोले केजरीवाल?

दिल्ली के पूर्व सीएम और आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा, सत्येंद्र जैन को भी दो साल से ज्यादा जेल में रहने के बाद बेल मिल गई. इनका कसूर क्या था? इनके यहां कई कई बार रेड हुई। एक पैसा भी नहीं मिला. इनका कसूर सिर्फ इतना था कि इन्होंने मोहल्ला क्लिनिक बनाये और दिल्ली के सभी लोगों का पूरा इलाज मुफ्त कर दिया. मोहल्ला क्लिनिक बंद करने के लिए और गरीबों का फ्री इलाज रोकने के लिए मोदी जी ने इन्हें जेल में डाल दिया. लेकिन भगवान हमारे साथ है. आज ये भी रिहा हो गए.