Congress on Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस (Congress) के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. इस बीच कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे को लेकर नाराजगी जताई है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) कांग्रेस में कई पदों पर रहे. इस समय जब कांग्रेस देश में महंगाई, बेरोजगारी जैसे मसलों के खिलाफ लड़ रही है तो संघर्ष के समय गुलाम नबी आजाद हमलोग को छोड़ कर जा रहे हैं.  


कांग्रेस नेता अजय माकन (Ajay Maken) ने कहा कि यह दुख की बात है कि गुलाम नबी आजाद विपक्ष (Opposition) की आवाज नहीं बन पाए.


गुलाम नबी आजाद का कांग्रेस से इस्तीफा


कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे इस्तीफे में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने कांग्रेस से कई साल पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है. आजाद ने कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' की जगह 'कांग्रेस जोड़ो यात्रा' निकालनी चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस रिमोट से चल रही है.


गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी को कोसा


गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को लिखे इस्तीफे के अपने पत्र में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को जमकर कोसा है. आजाद ने लिखा कि उन्होंने बिना किसी स्वार्थ भाव के कई दशकों तक पार्टी की सेवा में लगे रहे. उन्होंने पत्र में जिक्र किया कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन दुर्भाग्य से जब से पार्टी में राहुल गांधी की एंट्री हुई तो उन्होंने पार्टी में बातचीत का पूरा खाका बर्बाद कर दिया. सभी वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को साइडलाइन कर दिया गया.


ये भी पढ़ें:


24 साल पहले उस दिन कांग्रेस कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष सीताराम केसरी के साथ क्या हुआ था?


Ghulam Nabi Azad Quit Congress: 'राहुल ने बड़े नेताओं का किया अपमान...' गुलाम नबी ने सोनिया को लिखे खत में लगाए ये आरोप