Congress Star Campaigners For Manipur: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और कई अन्य नेता उत्तर प्रदेश विधानसभा के छठें चरण और मणिपुर विधानसभा के दूसरे चरण के चुनावों के लिए स्टार प्रचारक बनाए गए हैं, हालांकि इसमें ‘जी 23’ समूह के किसी नेता को स्थान नहीं मिला है.


कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को सोमवार को दोनों प्रदेशों के लिए 30-30 स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी है. उत्तर प्रदेश से जुड़ी सूची में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम नहीं है, हालांकि मणिपुर से संबंधित स्टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम है.


उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम भी शामिल हैं. मणिपुर के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा जयराम रमेश और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं.


‘जी 23’ समूह के किसी नेता का नाम इन सूचियों में शामिल में नहीं है. कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह में वो नेता शामिल हैं, जिन्होंने अगस्त, 2020 में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में संगठन चुनाव करवाने की मांग की थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को हो चुका है और सातवें और अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा. मणिपुर में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा. दोनों राज्यों में मतगणना 10 मार्च को होगी.


इसे भी पढ़ेंः
Stock Market Opening: बाजार में कोहराम, सेंसेक्स 1400 अंक से ज्यादा टूटकर 57,000 के नीचे, 17 हजार के नीचे फिसला Nifty 


LIC IPO: एलआईसी के आईपीओ के लिए SEBI के पास DRHP दाखिल, सरकार बेचेगी 5 फीसदी हिस्सा, सारी जानकारी लें यहां