नई दिल्ली: कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरूण जेटली पर निज़ी जमीन को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा है कि पीएम मोदी और जेटली ने अपने चुनावी हलफनामे में गुजरात के गांधीनगर में आवंटित किए गए एक प्लॉट की गलत जानकारी दी है. कांग्रेस ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग से जांच करने और कार्रवाई करने की मांग की है.


2012 में मोदी ने हलफनामे प्लॉट  का कोई जिक्र नहीं किया- कांग्रेस


कांग्रेस की ओर से पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, ‘’गुजरात के गांधीनगर में साहेब (पीएम मोदी) ने साल 2002 में अपने हलफनामे में प्लॉट नंबर 411 सेक्टर 1 नाम की जमीन होने की बात कही थी. लेकिन साल 2012 में मोदी ने अपने हलफनामे में इसका कोई जिक्र नहीं किया.’’ कांग्रेस ने दावा किया कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने अपने हलफनामे में जिस इस प्लॉट का जिक्र किया लेकिन इसका नाम 411 से बदलकर 401 ए कर दिया और कहा कि वह इस प्लॉट के एक चौथाई मालिक हैं.’’


कांग्रेस ने जेटली पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘’साल 2006 के हलफनामे में अरूण जेटली दिखाते हैं कि उनके नाम भी 401 A नाम से एक प्लॉट है जो 326.22 स्क्वायर मीटर है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने भी यही कहा कि वह इस प्लॉट के एक चौथाई के मालिक हैं. लेकिन अब उनकी वेबसाइट पर इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है.’’


मोदी जी ने जिस प्लॉट का जिक्र किया है वो रिकार्ड में दर्ज नहीं- कांग्रेस


कांग्रेस ने दावा किया कि गांधीनगर के रिकॉर्ड में पीएम मोदी अकेले मालिक हैं और मोदी जी बताते हैं कि मैं प्लॉट का एक चौथाई मालिक हूं. मोदी जी ने जिस 401 A नाम के प्लॉट का जिक्र किया है वो रिकार्ड में दर्ज नहीं है.’’ कांग्रेस ने कहा कि इसी नंबर के प्लॉट को लेकर जेटली ने राज्यसभा के हलफनामे में कहा कि य़े प्लॉट उनको गांधीनगर में आवंटित किया गया था और मैं इसका एक चौथाई मालिक हूं.’’ कांग्रेस ने दावा किया है कि रिकॉर्ड में 401 है लेकिन 401 A नहीं है. इस प्लॉट की कीमत 1.19 करोड़ रुपए है.


कांग्रेस ने कहा कि साल 2012 में गुजरात सरकार की तरफ से पेश हुई वकील मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में लिख कर दिया था कि गुजरात सरकार ने साल 2000 के बाद से किसी को कोई जमीन आवंटित नहीं की है. तो सवाल ये है कि फिर गांधीनगर में मोदी जो को कैसे प्लॉट मिला. गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला है.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: वोटिंग से पहले कचरे से मिले सैकड़ों वोटर कार्ड, BJP और AAP ने एक दूसरे पर लगाए साजिश के आरोप


आज थमेगा दूसरे चरण का प्रचार: EVM में कैद होगी देवेगौड़ा, राजबब्बर-हेमा मालिनी जैसे बड़े दिग्गजों की किस्मत


EC ने दिखाई अपनी ताकतः आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चार नेताओं पर लगाया बैन


राहुल गांधी ने BJP के चुनाव प्रचार के खर्च पर उठाए सवाल, कहा- करोड़ों रुपये का प्रचार कहां से हो रहा है?