No Confidence Motion PM Modi: आखिरकार संसद में वो घड़ी नजदीक आ ही गई है, जिसे लेकर पिछले कई दिनों से हंगामा जारी था. संसद का मानसून सत्र शुरू होने के बाद से ही विपक्षी नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मणिपुर पर बयान देने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद अब अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के तीसरे दिन पीएम मोदी संसद में बयान देंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है. इसे लेकर अब कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि उम्मीद है कि पीएम मोदी विपक्ष की तरफ से उठाए गए सवालों का जवाब देंगे. 


गोगोई के सवालों का जवाब दें पीएम मोदी- कांग्रेस सांसद
न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री सदन में बोलते हैं तो उन्हें उम्मीद है कि वो कांग्रेस के उठाए गए सवालों का जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि 20 जुलाई से INDIA गठबंधन मांग कर रहा है कि प्रधानमंत्री को संसद में आकर मणिपुर के बारे में बोलना चाहिए और वहां के लोगों के लिए शांति और एकजुटता का बयान देना चाहिए. पीएम को संसद में आने में 14 दिन लग गए हैं, अब, हमें उम्मीद है कि वो प्रस्तावक कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई के उठाए गए तमाम सवालों का जवाब देंगे. 


गौरव गोगोई ने पूछे पीएम मोदी से सवाल
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा में हिस्सा लेंगे. इससे पहले विपक्ष की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव की शुरुआत कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने की थी, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री और सरकार को जमकर घेरा. गौरव गोगोई ने कहा कि पीएम मोदी को सदन में आकर इस बात को स्वीकार करना चाहिए कि मणिपुर में उनकी डबल इंजन सरकार पूरी तरह फेल हो गई है. इस दौरान उन्होंने पीएम से पूछा कि उन्हें मणिपुर पर बोलने के लिए 80 दिन का वक्त क्यों लगा?


राहुल गांधी ने भी बोला हमला
गोगोई के बाद दूसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मणिपुर हिंसा पर सरकार को घेरा. राहुल गांधी ने अपने मणिपुर दौरे का जिक्र किया और कहा कि मैंने वहां महिलाओं और बच्चों का दर्द सुना, लेकिन प्रधानमंत्री अब तक वहां नहीं गए. राहुल को जवाब देने के लिए देर शाम अमित शाह ने लोकसभा में जवाब दिया और मोदी सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनाया, साथ ही बताया कि मणिपुर में सरकार ने क्या किया. 


ये भी पढ़ें - राहुल गांधी ने संसद में उछाला फ्लाइंग किस तो भड़कीं स्मृति ईरानी, जानिए क्या है पूरा सच?