Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव को रिजल्ट के बाद जहां दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर उठापटक तेज है तो वहीं सोशल मीडिया पर भी मीम्स की बाढ़ सी आ गई है. इस बार के चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिली है. बीजेपी भले की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन उन्हें भी सरकार बनाने के लिए एनडीए के सभी दलों का साथ चाहिए और खासकर टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पार्टी जेडीयू की.


कांग्रेस ने मोदी के साथ नायडू-नीतीश का मीम किया शेयर


इंडिया गठबंधन के दल के नेता और तामम राजनीतिक विश्लेषक लगातार ये बात कह रहे हैं कि अगर एनडीए सरकार बनाने में कायमाब हो भी गई तो यह मजबूत सरकार नहीं होगी. इस बीच कांग्रेस ने एक्स पर एक मीम शेयर किया है, जिसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी का दायां हाथ खींच रहे हैं तो वहीं टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू उनका बायां हाथ पकड़कर अपनी-अपनी ओर खींच रहे हैं. 


इस फोटो पर कई यूजर्स ने कमेंट भी किया है. एक यूजर ने लिखा, "कुछ दिन ऐसे ही मनोरंजन करते रहो, तब तक बीजेपी का खुद 272+ सीट हो जाएगा... देखते जाओ." दूसरे यूजर ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी की फोटो शेयर कर उस पर लिखा, "बस दो डिजिट में सीट आयी है."






टीडीपी और जेडीयू मिलाकर 28 सीटें


इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी के पास 240 सीटें है. चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी (16) और नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की, जो मिलाकर कुल 28 सीटें हो जाती है. ऐसे में अगर एनडीए की सरकार बनती है तो फिर उसमें टीडीपी और जेडीयू की बड़ी भमिका होगी.


दिल्ली में चुनाव रिजल्ट आने के एक दिन बाद पीएम हाउस में एनडीए की बैठक हुई थी. हालांकि बैठक से पहले ही चंद्रबाबू नायडू ने साफ कर दिया था कि वह एनडीए के साथ बने रहेंगे. 


ये भी पढ़ें : Chandrababu Naidu News: चंद्रबाबू नायडू का 12 जून को हो सकता है शपथ ग्रहण, चौथी बार बनेंगे आंध्र प्रदेश के सीएम