Rahul Gandhi ladakh Visit Video: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी हालिया लद्दाख यात्रा से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को कांग्रेस के आधिकारिक एक्स हैंडल से शेयर किया गया है. कांग्रेस ने राहुल गांधी के बयान को इस वीडियो का कैप्शन बनाया है, जिसमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि अगर आपको किसी चीज से डर लग रहा है, तो उसकी ओर बढ़ें. जब आप अपने डर का सामना कर रहें हों तो कौशल ही आपका हथियार है! मेरे पिता ने मुझे हमेशा यही सिखाया है.


राहुल गांधी ने भी वीडियो की शॉर्ट क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर की है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "मेरे पिता (राजीव गांधी) ने एक बार मुझसे कहा था कि पैंगोंग झील धरती पर सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. तब से मैं हमेशा लद्दाख जाने के लिए उत्सुक रहा हूं. मैंने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ जारी रखी, ऐसे में मैंने सोचा कि मोटरसाइकिल से लद्दाख जाने से बेहतर क्या हो सकता है!"






राहुल गांधी ने लद्दाख को बताया भारत का मुकुट
राहुल गांधी ने यात्रा के बारे में एक्स पर लिखा, "इस यात्रा में सबसे अविश्वसनीय खोज लद्दाखी लोगों का प्यार और विनम्रता थी. लद्दाख के बारे में उनकी सहानुभूति और ज्ञान बेजोड़ है और क्षेत्र में भविष्य के लिए विकास की कोई भी योजना उनके सुझावों पर आधारित होनी चाहिए." 


राहुल गांधी ने लद्दाख को भारत का मुकुट और दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण रणनीतिक स्थानों में से एक बताया और कहा कि लोगों की आंखों में उनके साथ विश्वासघात होने का भाव देखकर मेरा दिल टूट गया.


'लद्दाख के लोगों ने ठगा महसूस किया'
कांग्रेस नता ने दावा दावा किया, "जब प्रधानमंत्री ने हमारी जमीन पर चीन के कब्जे के बारे में झूठ बोला तो उन्होंने (लद्दाख के लोगों) ठगा हुआ महसूस किया. जब भाजपा सरकार अपने किसी भी वादे को पूरा करने में विफल रही तो उन्होंने ठगा हुआ महसूस किया."


राहुल गांधी ने कहा, "एक सरकार को अपने सभी लोगों को सशक्त बनाना चाहिए. लद्दाख को सुशासन की आवश्यकता है. भारत माता प्रत्येक भारतीय की आवाज है और मैं लद्दाख की आवाज को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा. भारत माता की जय!"


यह भी पढ़ें


Udhayanidhi Hindi Remarks: सनातन के बाद अब हिंदी को लेकर अमित शाह पर बरसे उदयनिधि स्टालिन, क्या कुछ बोले?