Lok Sabha Election Results 2024:  लोकसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी. पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी. इसके बाद ईवीएम में बंद प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला होगा. लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से उम्मीदवार शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 


शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा, Good luck INDIA. उन्होंने इस ट्वीट में एक लाइन भी शेयर की. उन्होंने लिखा, जिंदगी एक सफर है सुहाना, यहां कल क्या हो ...


 






 
थरूर के खिलाफ केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर मैदान में

केरल की तिरुवनंतपुरम हॉट सीट है. इस सीट से कुल 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. लेकिन कड़ा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच माना जा रहा है. बीजेपी ने शशि थरूर के खिलाफ केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को मैदान में उतारा है. शशि थरूर तीन बार से इस सीट से सांसद हैं. 


लोकसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. नतीजों से पहले 1 जून को एग्जिट पोल आए. एग्जिट पोल में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बनती दिख रही है. एबीपी सी वोटर के सर्वे में एनडीए को 353 से 383 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं, इंडिया गठबंधन को 152-182 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, अन्य के खाते में 4-12 सीटें जाती दिख रही हैं. न्यूज18 के एग्जिट पोल के अनुसार, देश में लोकसभा की 543 सीटों में से एनडीए को 355-370, इंडिया गठबंधन को 125-140 और अन्य को 42-52 सीटें मिल रही हैं.