देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की. इसके साथ ही, उसने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर कुप्रबंधन का आरोप लगाया. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के लक्ष्य पर भी तंज कसा और कहा कि देश वर्तमान सरकार के अधीन 'विश्व भिखारी' बन गया है.


मीडिया से बात करते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा- “वह (पीएम मोदी) 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी और विश्व गुरु की बात करते हैं. मैं सोचता हूं कि हम विश्व भिखारी जैसे हो गए हैं.”  






उन्होंने कहा- हम हर जगह से मदद मांग रहे हैं. अब हर दिन देख रहे हैं कि ऑक्सीजन लेकर विमान आ रहा है. यह घटिया प्रबंधन को दर्शाता है. जाखड़ की तरफ से यह हमला अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार पर बीजेपी के लगाए गए आरोपों के बीच किया गया है, जिसमें यह कहा गया है कि ऑक्सीजन की जरूरत से चार गुणा ज्यादा दिल्ली सरकार ने मांग की थी.


बीजेपी ने कथित ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट का हवाला देते हुए दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर कई आरोप लगाए हैं. बीजेपी का कहना है कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की जरूरत से चार गुना अधिक मांग की थी और उनके इस ‘झूठ’ के कारण कम से कम 12 राज्यों में जीवन रक्षक ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हुई.


इन दावों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खारिज किया है. सीएम ने कहा, ''मेरा गुनाह-मैं अपने 2 करोड़ लोगों की साँसों के लिए लड़ा. जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रात भर जग कर ऑक्सीजन का इंतज़ाम कर रहा था. लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया. लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है. उन्हें झूठा मत कहिए, उन्हें बहुत बुरा लग रहा है.''


ये भी पढ़ें: ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट पर बीजेपी के वार पर सीएम केजरीवाल का पलटवार, बोले- मेरा गुनाह है कि...