Manipur Violence: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों की पेरिस यात्रा पर हैं. इस बीच दिल्ली में आई बाढ़ को लेकर पीएम मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हालात पर जानकारी ली. अब इसे लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. जयराम रमेश ने शुक्रवार (14 जुलाई) को ट्वीट करते हुए कहा कि ऐसी ही कॉल तब क्यों नहीं की गई, जब वो अमेरिका मे थे और मणिपुर जल रहा था? 


जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने गृह मंत्री को पेरिस से कॉल कर दिल्ली में बाढ़ के हालात की जानकारी ली. ये अच्छी बात है कि उन्होंने इस पर चिंता जताई. इस ट्वीट में उन्होंने आगे कहा कि ऐसी ही कॉल तब क्यों नहीं की गई थी, जब वो अमेरिका गए हुए थे और मणिपुर जल रहा था.


अब भी जल रहा है मणिपुर- जयराम रमेश
अपने ट्वीट में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मणिपुर अभी भी जल रहा है, जब प्रधानमंत्री फ्रांस में हैं. उन्होंने आगे कहा कि लेकिन ऐसा लग रहा है कि उन्होंने मणिपुर पर पूरी तरह से मौन व्रत पर रहने की शपथ ले ली है.


 






EU के प्रस्ताव पर भारत ने की तीखी टिप्पणी
हाल ही में यूरोपीय संसद ने मणिपुर हिंसा को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया और भारत सरकार से हिंसा को रोकने और धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए तुरंत कार्रवाई करने का आह्वान किया. इस मुद्दे पर प्रस्ताव पारित होने के बाद भारत की ओर से तत्काल कड़ी और सख्त प्रतिक्रिया दी गई. 


भारत ने कहा कि ये पूरी तरह से हमारा आंतरिक मामला है. विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार (13 जुलाई) को ट्वीट किया कि हमने देखा है कि यूरोपीय संसद ने मणिपुर पर चर्चा की और एक तथाकथित अत्यावश्यक प्रस्ताव अपनाया. 


अरिंदम बागची ने कहा कि भारत के आंतरिक मामलों में इस तरह का हस्तक्षेप अस्वीकार्य है और औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता है. न्यायपालिका सहित सभी स्तरों पर भारतीय अधिकारी मणिपुर की स्थिति से अवगत हैं और शांति और सद्भाव व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कदम उठा रहे हैं.