Congress On BJP : कांग्रेस ने देश पर कर्ज के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरा है. केंद्र की आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाया है. कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'बीते नौ सालों में देश पर कर्ज 55 लाख करोड़ रुपये से बढ़ कर 155 लाख करोड़ रुपये हो गया'. प्रति व्यक्ति कर्ज एक लाख नौ हजार रुपये, नौ सालों में प्रति व्यक्ति पर कर्ज में 66 हजार रुपये का इजाफा हुआ है.


बता दें कि आठ दिनों बाद यानि 1 फरवरी को सरकार आम बजट पेश करनेवाली है. मार्च 2014 में देश पर 55 लाख करोड़ का कर्ज था, वो मार्च 2023 तक (अनुमानित) बढ़ कर 155 लाख करोड़ रुपया हो गया है. यानी बीते नौ सालों में कर्ज पौने तीन गुना बढ़ गया है. प्रत्येक देशवासी पर एक लाख नौ हजार का कर्ज है. बीते नौ सालों में प्रति व्यक्ति पर 66 हजार रुपयये कर्ज बढ़ गया है. 


कर्ज का फायदा आम लोगों को नहीं 


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि कर्ज का फायदा आम लोगों को नहीं हुआ है. वही गिने चुने खरबपतियों को इसका बड़ा फायदा हो रहा है. बीबीसी डॉक्यूमेंट्री से जुड़े विवाद पर गौरव वल्लभ ने कहा, सरकार की ब्लॉक इन इंडिया की नीति है. यदि बीबीसी का मुख्यालय भारत में होता तो एजेंसियों से छापे डलवाया जाता. आंखें बंद करने से सच्चाई नहीं छुप सकती. वाजपाई जी ने उन्हें राजधर्म की याद दिलाई थी.


'वो कोई इतिहासकार नहीं हैं'


वही राजधर्म बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री भी दिख रहा है. सरकार की कार्रवाई से लोगों के बीच यही संदेश गया है कि डॉक्यूमेंट्री में सच्चाई दिखाई गई है. सोमनाथ मंदिर और गजनवी से जुड़े साजिद रशीदी के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि 'वो कोई इतिहासकार नहीं हैं, मीडिया में जगह पाने के लिए ऐसे बयान देते हैं. ऐसे लोगों पर प्रतिक्रिया देने का कोई मतलब नहीं है.'


ये भी पढ़ें : खुद को बताया UAE का अधिकारी, 5 सितारा होटल में रुका, लाखों का बिल देने की बारी आई तो...