Congress On PM Narendra Modi: चर्चित बिजनेसमैन गौतम अडानी और हिंडनबर्ग के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है. पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा का कहना है कि अडानी ग्रुप को पीएम मोदी का संरक्षण मिला हुआ है और इसीलिए इनकम टैक्स, सेबी, आरबीआई और ईडी सभी चुप हैं. उन्होंने दोनों की दोस्ती को लेकर एक फिल्मी गाना भी याद किया.


पवन खेड़ा में मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, “अडानी और पीएम मोदी की दोस्ती पर बॉलीवुड का वो गाना याद आता है... यारी है ईमान मेरा यार मेरी जिंदगी. उन्होंने एयरपोर्ट से लेकर बंदरगाह तक अडानी के हवाले कर दिए हैं. यहां तक कि संसद में अडानी का नाम तक लेने से मना कर दिया है. हमने संसद में अडानी का नाम लिया तो उसे रिकॉर्ड पर भी नहीं लिया गया.”


कांग्रेस ने की जेपीसी बैठाने की मांग


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने अडानी मामले में जेपीसी के गठन की मांग करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ने हर्षद मेहता कांड के बाद जेपीसी बैठाई थी. अटल बिहारी वाजपेयी ने केतन पारिख कांड के बाद ऐसा किया लेकिन पीएम मोदी मोदी अडानी मामले को लेकर जेपीसी नहीं बैठाना चाहते. जेपीसी से सरकार क्यों बच रही है. वो अगर विदेश जाते हैं तो गौतम अडानी भी साथ जाते हैं.


‘विदेशों के प्रोजेक्ट अडानी को मिल रहे’


उन्होंने आगे कहा कि श्रीलंका में, बांग्लादेश में, इजराइल में प्रोजेक्ट अडानी को मिल रहे हैं. अडानी का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. शेल कंपनी के माध्यम से पैसा कहां से आ रहा है? कितनी शेल कंपनियां हैं? क्या देश को जानने का हक नहीं है? पवन खेड़ा आगे कहते हैं कि एलआईसी को 44 हजार करोड़ रुपये की चपत एक रात में लग गई, क्या ये भी जानने का हक नहीं है कि ये चपत लगी तो लगी कैसे?


ये भी पढ़ें: Adani Group: अडानी ग्रुप की ओर से निवेशकों से चर्चा करेंगे बैंक, इन्वेस्टर का भरोसा कायम रखने पर रहेगा जोर