नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बिजली बिल के मुद्दे पर कल दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने जाएंगी. शीला दीक्षित सुबह 11 बजे केजरीवाल के आवास पर जाएंगी. कांग्रेस की मांग है कि कजरीवाल सरकार लोगों के अगले 6 महीने के बिजली बिल माफ करे.


जनता से 7401 करोड़ फिक्स्ड चार्ज-सरचार्ज के नाम पर 'लूटे' गए- कांग्रेस


दरअसल दिल्ली कांग्रेस की मांग है कि पिछले महीनों में फिक्सड चार्ज में बढ़ोतरी के बाद बढ़े हुए बिल आए हैं. इस वजह से कजरीवाल सरकार लोगों के अगले 6 महीने के बिजली बिल माफ करे. इतना ही नहीं कांग्रेस का आरोप है कि 7401 करोड़ फिक्स्ड चार्ज और सरचार्ज के नाम पर 'लूटे' गए हैं.


सिख दंगा पीड़ितों को बिजली सब्सिडी दे सकती है केजरीवाल सरकार

वहीं, आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों को बिजली सब्सिडी दे सकती है. उन्होंने कहा कि इसके तहत सभी पीड़ितों को लाभ मिलेगा. यदि कोई 400 यूनिट या उससे कम बिजली इस्तेमाल करता है तो उसे बिल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा. तिलक नगर से विधायक सिंह ने कहा कि इससे पहले कुछ विशेष कालोनियों में रहने वाले पीड़ितों को ही सब्सिडी मिलती थी, लेकिन अब शहर के किसी भी कोने में रहने वाले व्यक्ति को सब्सिडी मिलेगी.

वीडियो देखें-

योगी के खिलाफ टिप्पणी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- पत्रकार की गिरफ्तारी क्यों हुई? तुरंत रिहा करें

बंगाल में हिंसा बेलगाम: उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में TMC के 2 और हावड़ा में BJP कार्यकर्ता की हत्या

पंजाब के संगरूर में बोरवेल में गिरे 2 साल के फतेहवीर की मौत, 5 दिनों बाद आज निकाला गया था बाहर

देश में प्रचंड गर्मी: दिल्ली में पारा 48 के पार, राजस्थान के धौलपुर- चुरू में गर्मी से दिन में कर्फ्यू जैसे हालात