Shashi Tharoor Lucknow Visit: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress President Election) के लिए शशि थरूर (Shashi Tharoor) और मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) इन दिनों प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं. हालांकि, शशि थरूर को दो दिनों में ही दो बार अपना लखनऊ दौरा रद्द करना पड़ा है. इसके पीछे कारण बताए जा रहे हैं मल्लिकार्जुन खड़ंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खड़गे भी उत्तर प्रदेश की राजधानी पहुंचने वाले हैं और पार्टी नहीं चाहती है कि दोनों के कार्यकर्ताओं के बीच किसी तरह का संघर्ष देखने को मिले.


क्यों रद्द करना पड़ा दौरा?


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार से जुड़े सूत्रों ने कहा कि थरूर को "पार्टी के एक शीर्ष अधिकारी" ने सोमवार को लखनऊ में चुनाव प्रचार से बचने के लिए कहा था, क्योंकि उस दौरान मुलायम सिंह का निधन हुआ था. इसके बाद थरूर ने मंगलवार को आने का सुझाव दिया, लेकिन उन्हें बताया गया कि इससे खड़गे के समर्थकों के साथ टकराव की स्थिति बन सकती है.


16 अक्टूबर को लखनऊ जाएंगे थरूर


शशि थरूर अब 16 अक्टूबर को लखनऊ जाएंगे. वहीं एक के बाद एक दौरे रद्द होने से पार्टी में सियासी हलचल तेज हो गई है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नेता शशि थरूर को पीछे धकेलने में लगे हुए हैं. दिलचस्प बात यह भी है कि पार्टी चुनावों में उत्तर प्रदेश एक प्रमुख मतदान केंद्र है, जहां सबसे ज्यादा 1,200 से अधिक प्रतिनिधि हैं. 
एक स्वयंभू उम्मीदवार, राजनयिक से राजनेता बने थरूर इस तथ्य से काफी प्रभावित हैं कि खड़गे को व्यापक रूप से कांग्रेस "प्रतिष्ठान" की पसंद के रूप में देखा जाता है.


तिरुवनंतपुरम के लोकसभा सांसद ने पहले ही चिंता व्यक्त की है कि "नेता" प्रतिनिधियों को "आधिकारिक उम्मीदवार" के लिए वोट करने के लिए संदेश भेज रहे हैं, लेकिन यह भी तर्क दिया कि गुप्त मतदान में उनका डिजाइन कम हो सकता है. उन्हें विश्वास है कि उनके अभियान को आकर्षण मिल रहा है और वह अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन करेंगे.


ये भी पढ़ें-


Maharashtra: पीएम मोदी और सीएम शिंदे पर रैली के दौरान तंज, शिवेसना के उद्धव गुट के 7 नेताओं पर FIR दर्ज


कुश्ती में माहिर मुलायम सिंह सियासी अखाड़े में भी थे सफल...जब कलाम पर अपनी मुहर लगाने सीधे PMO पहुंच गए थे नेताजी