Lok Sabha Election Exit Poll 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर आ रहे एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये सही नहीं है. पार्टी की नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि ये एग्जिट पोल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हैं, जनता के नहीं. 


कांग्रेस की नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ''सरकारी एग्जिट पोल है. पीएम मोदी का एग्जिट पोल है. जनता के एग्जिट पोल में विपक्षी गठबंधन को 295 सीटें मिले रही है. इससे एक भी सीट कम नहीं होगी. हमें इसका अंदाजा है.'' 


उन्होंने आगे कहा कि टीवी पर चलाए जा रहे एग्जिट पोल और जनता के एग्जिट पोल में काफी अंतर है. दरअसल, अभी तक आए एग्जिट पोल में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को झटका लगने का अनुमान जताया गया है. ज्यादातर एग्जिट पोल में शाम के 7 बजे तक आंकड़ों में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बढ़त मिलती हुई दिख रही है. 






एबीपी के एग्जिट पोल में किसे कितनी सीटें मिल रही है?
एबीपी सी-वोटर के एग्जिट पोल में एनडीए को शाम सात बजे तक 175 से 207 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं विपक्षी गठबंधन इंडिया को 94 से 117 मिलने की संभावना जताई गई है. वहीं अन्य 1 से 7 सीटों पर जीत हासिल कर सकता है. 


डिस्क्लेमर: एबीपी सी वोटर एग्जिट पोल सर्वे 19 अप्रैल से 1 जून 2024 के बीच किया गया है. इसका सैंपल साइज 4 लाख 31 हजार 182 है और ये सर्वे सभी 543 लोकसभा सीटों पर किया गया, जिनमें 4129 विधानसभा सीटें भी शामिल हैं. एबीपी सी वोटर सर्वे का राज्य स्तर पर मार्जिन ऑफ एरर + और -3 प्रतिशत और क्षेत्रीय स्तर पर + और  -5 प्रतिशत है.


यह भी पढ़ें- Tamilnadu Exit Poll 2024: तमिलनाडु में चला मोदी का जादू या इंडिया गठबंधन रहा आगे, एबीपी सीवोटर में आए चौंकाने वाले नतीजे