पश्चीम बंगाल में बीरभूम ज़िले के रामपुरहाट में सोमवार को हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई जिसको लेकर गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है. वहीं, इस मामले में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल में संविधान के अनुच्छेद 355 को लागू करने का आग्रह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से किया है. 


दरअसल, मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में टीएमसी नेता बहादुर शेख की हत्या के बाद भीड़ ने कई घरों में आग लगा दी. इस आग में 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. घटना पर अधीर रंजन ने कहा कि, 'मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने से कुछ नहीं होगा. बंगाल में लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. राज्य की कानून व्यवस्था दिन पर दिन चरमाती जा रही है.' उन्होंने कहा कि वो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे. 


अनुच्छेद 355 से....


अधिर रंजन ने कहा, उन्होंने राष्ट्रपति से पश्चिम बंगाल में संविधान के अनुच्छेद 355 लागू करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा, मैं इस मामले को लेकर राष्ट्रपति से मिलूंगा और उन्हें अनुच्छेद 355 लागू करने का सुझाव दूंगा. अधिर रंजन आगे बोले, राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह खराब हो चुकी है. लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और अनुच्छेद 355 केंद्र को इस बात का अधिकार देता है कि वो राज्य में कानून व्यवस्था को संभालने के लिए हस्तक्षेप करें. 


बता दें, बीरभूम में हुई इस घटना के बाद बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है. वहीं, राज्य के पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 


यह भी पढ़ें.


पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन बढ़े, जानें आज कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल और आपके शहर में क्या हैं नए रेट


नोवोवैक्स वैक्सीन को DCGI ने दी इमरजेंसी यूज के लिए मंजूरी, 12 से 18 साल के उम्र वालों को लगेगा यह टीका