नई दिल्ली: देश आज अपना 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर कई पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने अपने आवास और ऑफिस पर तिरंगा फहराया. इसी क्रम में आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी मुख्यालय में तिरंगा फहराया, पर वहां हुए एक वाकये ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. तिरंगा फहराते समय शाह ने जब तिरंगे की रस्सी खींची तो वो खुलने और फहरने के बजाय नीचे आ गया. हालांकि शाह ने तुरंत स्थिति को काबू में करते हुए रस्सी को तेजी से खींचा और झंडे को फहराया. इस घटना के बाद अमित शाह विपक्ष के निशाने पर भी आ गए हैं.


इस घटना का जिक्र करते हुए कांग्रेस ने अमित शाह पर निशाना भी साधा है. कांग्रेस के ऑफिशियल पेज से एक वीडियो ट्वीट किया गया है जिसके साथ एक कैप्शन भी है, जिसमें लिखा है, ''जो देश का झंडा नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे?






50 साल से ज्यादा देश के तिरंगे का तिरस्कार करने वालों ने अगर ये नहीं किया होता तो शायद आज तिरंगे का ऐसा अपमान न होता. दूसरों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने वालों को राष्ट्रगान का तौर-तरीका तक पता नहीं.


वहीं 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज लाल किले से 82 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने देश को 4 साल के कामों का हिसाब दिया, भविष्य के सपने दिखाए और 2019 के चुनाव के लिए रोडमैप पेश किया. अपनी तामाम योजनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इशारों में विपक्ष पर भी निशाना साधा. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने भविष्य की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि 2022 तक अंतरिक्ष में भारत का कोई बेटा या बेटी जरूर जाएगा.