Goa Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव से पहले यहां राजनीतिक पार्टियों के बीच रस्साकसी तेज हो गई है. इस दौरान कांग्रेस ने शनिवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसने साल 2012 का गोवा विधानसभा चुनाव जीतने के लिए उसके नेताओं पर अवैध खनन में शामिल होने के झूठे आरोप लगाए थे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि बीजेपी अपने झूठे आरोपों के लिए माफी मांगे.


कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी शासित राज्य सरकार पिछले एक दशक के दौरान कोई भी ‘घोटाले की रकम’ वसूलने में नाकाम रही है. पणजी में संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष चोडनकर ने कहा कि बीजेपी ने तत्कालीन कांग्रेस सरकार और इसके नेताओं पर खनन घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि इससे सरकारी खजाने को 35 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है.


उन्होंने कहा कि 'विधानसभा की लोक लेखा समिति (पीएसी) की रिपोर्ट के आधार पर ये आरोप वर्ष 2012 में लगाए गए थे, लेकिन तथाकथित खनन घोटाले को लेकर बीजेपी पिछले एक दशक के दौरान पैसा वसूल करने में क्यों नाकाम रही?'. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने ये आरोप केवल चुनाव जीतने के लिए लगाए थे.


Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 35 हजार से ज्यादा केस दर्ज, 871 लोगों की मौत


उन्होंने कहा कि 'हम चाहते हैं कि बीजेपी आरोपों (खनन घोटाले में कांग्रेस की कथित भागीदारी) को साबित करे या हमारे नेताओं और आम जनता से उन्हें भ्रमित करने के लिए माफी मांगे.' वर्ष 2011 में विवादित पीएसी रिपोर्ट में तत्कालीन मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाये गये थे. इस रिपोर्ट को पीएसी के तत्कालीन प्रमुख, बीजेपी नेता और नेता प्रतिपक्ष मनेाहर पर्रिकर ने तैयार किया था.