Giriraj Singh Remarks: कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के गोडसे को लेकर दिए गए बयान के बाद पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा. कांग्रेस (Congress) ने शनिवार (10 जून) को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "आज हम प्रधानमंत्री को एक चुनौती देते हैं. इन दो में से एक काम आपको करना होगा. अपनी पार्टी से गोडसे भक्तों को निकाल बाहर फेंकिए. या गांधी जी के आगे नतमस्तक होकर ढोंग करना बंद कीजिए." 


कांग्रेस ने आगे कहा, "गांधी जी के इस देश में गोडसे के उपासकों की कोई जगह नहीं है, मोदी जी फैसला आपको करना है." पीएम के जापान दौरे की एक फोटो भी पोस्ट की है. यहां हिरोशिमा शहर में पीएम मोदी ने बापू की प्रतिमा का अनावरण किया था. दरअसल, गिरिराज सिंह ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को भारत का 'सपूत' बताया है. 


गिरिराज सिंह ने गोडसे को लेकर क्या कहा?


उन्होंने कहा, "अगर गांधी जी के हत्यारे हैं तो गोडसे भारत के सपूत भी हैं, वे भारत में ही जन्मे हैं, औरंगजेब और बाबर की तरह अक्रांता नहीं हैं और जिसको बाबर की औलाद कहलाने में खुशी महसूस होती है, वह कम से कम भारत माता का सच्चा सपूत नहीं हो सकता." उनके इस बयान के बाद कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है. 






कांग्रेस हुई हमलावर


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने भी पीएम पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "पहले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया. अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उसकी तारीफ की है, लेकिन जिस व्यक्ति ने पहले से चले आ रहे निर्मल भारत अभियान की रीब्रांडिंग स्वच्छ भारत अभियान के रूप में की और महात्मा के चश्मे को उसका लोगो बनाया, वह कुछ नहीं बोलता है और न ही अपने सहयोगियों को ऐसा बोलने से रोकने के लिए कोई कार्रवाई करता है." 


ये भी पढ़ें-


'2027 तक दुनिया की टॉप-3 अर्थव्यवस्थाओं में होगा भारत', बोले राजनाथ सिंह, युवाओं से किया ये आह्वान