Kolkata Doctor Rape-murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में कांग्रेस पार्टी और TMC आमने-सामने आ गए हैं.  लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने  कोलकाता प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. जिसके बाद राहुल गांधी पर TMC ने पलटवार किया है. 


साकेत गोखले ने साधा निशाना


साकेत गोखले ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, 'राहुल गांधी ने आरजी कर अस्पताल की घटना पर कल अपने ट्वीट में "कठुआ-कोलकाता" कहा. यह कांग्रेस ही थी जिसने न केवल लाल सिंह का स्वागत किया था, जिन्होंने कठुआ बलात्कारियों के समर्थन में एक रैली निकाली थी. इसके अलावा उन्हें हाल के लोकसभा चुनावों में उधमपुर, जम्मू से टिकट भी मिला था. राहुल गांधी जी, कांग्रेस के उम्मीदवार एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने कठुआ में 8 वर्षीय आसिफा के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपियों का समर्थन किया था और उनके लिए रैली की थी.


 




राहुल गांधी ने कही थी ये बात


इस घटना को लेकर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा था, 'कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है. उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परत दर परत जिस तरह खुल कर सामने आ रही है, उससे डॉक्टर्स कम्युनिटी और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है. पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है.


 




उन्होंने आगे लिखा, ' इस घटना ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर्स सेफ नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें? निर्भया केस के बाद बने कठोर क़ानून भी ऐसे अपराधों को रोक पाने में असफल क्यों हैं?  हाथरस से उन्नाव, और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ती घटनाओं पर हर दल, हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श कर ठोस उपाय करने होंगे. मैं इस असहनीय कष्ट में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हूं. उन्हें हर हाल में न्याय मिले और दोषियों को ऐसी सज़ा मिले जो समाज में एक नजीर की तरह प्रस्तुत की जाए.'