Congress Vs TMC: तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को खुद को 'वास्तविक कांग्रेस' बताते हुए कहा कि 'लड़ाई में थक चुकी' सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) मुख्य विपक्ष होने की अपनी भूमिका निभाने में नाकाम रही है. विपक्षी मोर्चे के नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी टीएमसी के बीच वाक् युद्ध चल रहा है. टीएमसी ने अपने मुखपत्र 'जागो बांग्ला' में दोहराया कि वह भाजपा का मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध है.


मुखपत्र के एक लेख में कहा गया है कि 'कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल का झंडा आगे ले जाने में नाकाम रही है.' टीएमसी ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की नई दिल्ली में पार्टी के सांसदों के साथ हुई बैठक की जानकारी साझा करते हुए यह बात कही. इस बैठक में अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार की मंशा पर चर्चा की गई है.


लेख में कहा गया है, "कांग्रेस से भाजपा के विजयरथ को रोकने की उम्मीद थी. केंद्र में यह प्रमुख विपक्षी दल है. हालांकि, यह उदासीन रवैये, लड़ाई में थक जाने, बोझ ढोने, अंतर्कलह और गुटबाजी के कारण तहस-नहस हो चुकी है. लेकिन समय किसी का इंतजार नहीं करता. किसी को आगे आना होगा. टीएमसी उस जिम्मेदारी को निभाएगी. यही असली कांग्रेस है."


गौरतलब है कि इससे पहले, कांग्रेस पर लगातार निशाना साध रही तृणमूल कांग्रेस ने उसपर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया था. टीएमसी संसदीय दल की बैठक में पार्टी महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कांग्रेस पार्टी पर विपक्षी एकता तोड़ने का आरोप लगाया था.
 
इसी बैठक में उन्होंने कांग्रेस का बिना नाम लिए कहा था, “टीएमसी पूरे देश में अपनी पार्टी की उपस्थिति को आगे बढ़ाएगी और ऐसा करने से यदि किसी पार्टी विशेष को इससे परेशानी होती है तो यह उनकी (तृणमूल) समस्या नहीं है.


Congress Vs TMC: टीएमसी और कांग्रेस में रार और बढ़ी, अभिषेक बनर्जी ने लगाए ये आरोप


Farmers Protest: किसान आंदोलन खत्म होने की आहट, सरकार ने भेजे 5 प्रस्ताव, किसान मोर्चा ने भी स्पष्ट किया रुख