Congress Will Protest on Jantar Mantar: देश भर में जबरदस्त विरोध का सामना कर रही केंद्र सरकार (Central Government) की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को दिशाहीन करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने प्रदर्शनकारी युवाओं (Protester Youth) से शांतिपूर्ण और अहिंसक रूप से आंदोलन करने की अपील की है. वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार (Modi Government) से इस योजना को वापस लेने की मांग की. अग्निपथ के खिलाफ रविवार को कांग्रेस दिल्ली के जंतर–मंतर (Jantar-Mantar) पर बड़ा प्रदर्शन करेगी.


अग्निपथ विरोधी प्रदर्शन के दौरान आ रही हिंसा की खबरों के मद्देनजर युवाओं के नाम संदेश में सोनिया गांधी ने कहा, "कांग्रेस आपके साथ पूरी मज़बूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है. हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज़ उठाएंगे. मैं आपसे भी अनुरोध करती हूँ कि अपनी जायज़ मांगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें." 


सोनिया गांधी ने जयराम रमेश द्वारा भेजा संदेश
खराब सेहत की वजह से अस्पताल में भर्ती सोनिया गांधी का संदेश कांग्रेस के संचार प्रमुख जयराम रमेश ने जारी किया. दूसरी तरफ राहुल गांधी ने ट्विटर पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा, "जिस तरह प्रधानमंत्री को काले कृषि कानून वापस लेने पड़े ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर' बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और 'अग्निपथ' को वापस लेना ही पड़ेगा." 


सरकार ने नीति बनाने से पहले विचार नहीं किया
केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) में आयु की छूट समेत अन्य रियायत को लेकर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Congress Leader Pawan Khera) ने कहा की इसी से साफ होता है कि सरकार ने नीति बनाने से पहले सोच विचार नहीं किया. सेना में भर्ती (Army Recruitment) की मोदी सरकार (Modi Government) की नई योजना "अग्निपथ" के देशव्यापी विरोध के बीच कांग्रेस रविवार को जंतर मंतर पर बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगी जिसमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. 


यह भी पढ़ेंः


Agneepath Scheme: 'अग्निपथ भर्ती' पर विपक्ष का विरोध तो सरकार ने किया बचाव, नाराज युवाओं को गिनवाए योजना के फायदे


Agnipath Scheme: जानिए कब बना 'अग्निपथ स्कीम' का प्लान, इस स्टडी पर तैयार हुआ खाका