बजट सत्र के आखिरी चरण की रणनीति पर चर्चा के लिए कांग्रेस संसदीय दल की बैठक पांच अप्रैल को होनी है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कल सुबह साढ़े नौ बजे इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी. कांग्रेस की ये बैठक ऐसे वक्त में हो रही है जब बजट सत्र के आखरी दिनों में दिल्ली नगर निगम संशोधन बिल और आपराधिक प्रक्रिया विधेयक समेत 7 बिल सूचीबद्ध हैं.


इन 7 बिल में से लोकसभा पहले ही 6 को पारित कर चुकी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी आखिरी हफ्ते में अपनी रणनीति पर बातचीत करेगी. कांग्रेस संसद में हो या बाहर इन दिनों केंद्र सरकार को पेट्रोल, डीजल, गैस सिलिंडर के बढ़ते दामों को लेकर जमकर हमला कर रही है. कांग्रेस का कहना है कि, 'ये आम लोगों को परेशान कर रहे हैं.'


इन दो राज्यों में होने हैं इस साल विधानसभा चुनाव


पांच राज्यों में मिली चुनावी हार के बाद कांग्रेस के लिए संसदीय दल की बैठक इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि इसी साल हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव होने हैं. बता दें, मौजूदा समय में कांग्रेस की सरकार पांच राज्यों में हैं. इन पांच में से केवल राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री है वहीं झारखंड, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में सहयोगी दल के तौर पर सत्ता में हैं. 


यह भी पढ़ें.


क्या BJP के खिलाफ विरोधी मोर्चे की अगुवाई करेंगे NCP चीफ शरद पवार? दिया ये बड़ा बयान


रिपोर्ट से खुलासा- हिरण के सींगों से निकले खून से नहाते हैं पुतिन, कैंसर के डॉक्टर के साथ करते हैं यात्रा