Congress Rally: कांग्रेस ने एक बार फिर से देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. कांग्रेस ने दिल्ली में बड़े स्तर पर रैली करने की योजना बनाई है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस 12 दिसंबर को दिल्ली में 'महंगाई हटाओ' रैली करेगी. महंगाई के खिलाफ सरकार को घेरने के लिए बनाई गई रणनीति में रैली के दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे.


दिल्ली में कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ' रैली


कांग्रेस लगातार पेट्रोल, डीजल और खाद्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि का मुद्दा उठाते आ रही है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लगातार इन मुद्दों पर सरकार के घेरते रहे हैं.  शीतकालीन सत्र शुरु होने से पहले कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर लगातार सरकार पर दवाब बना रही है. अब पार्टी की ओर से 12 दिसंबर को रैली आयोजित की जा रही है जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे जिसमें सरकार को घेरने की हर संभव कोशिश होगी.






केसी वेणुगोपाल का केंद्र सरकार पर तंज


कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को एक बयान में कहा “अभूतपूर्व मूल्य वृद्धि और मुद्रास्फीति ने देश में हर परिवार की कमाई, घरेलू आय और बजट को ध्वस्त कर दिया है. देश की जनता को सबसे ज्यादा परेशानी पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की  कीमतों की वजह से है. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से खाद्य पदार्थ की दाम आसमान छू रहे हैं.'' उन्होंने कहा कि हर परिवार खाने के तेल, दालों और खाद्य पदार्थों की महंगाई से प्रभावित है.


गौरतलब है कि देश के पांच राज्यों में कुछ ही महीने में विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में कांग्रेस महंगाई समेत कई और दूसरे मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए पूरी तैयारी में जुट गई है.


Military Exercise: जैसलमेर में भारतीय सेना का 'दक्षिण-शक्ति' युद्धाभ्यास, तीनों सेना और पुलिस के करीब 30 हजार जवान हुए शामिल


Udhampur-Durg Express Coaches: MP के मुरैना में उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, बोगियां जलीं, Video