नई दिल्लीः लद्दाख में भारत माता की रक्षा करते हुए 20 जवान शहीद हो गये थे. कल शुक्रवार को कांग्रेस पूरे देश में दोपहर 11 से 12 बजे के बीच उन्हें श्रद्धांजलि देगी और साथ ही ऑनलाइन कैम्पन “Speak Up For Jawans” के नाम से भी शहीद जवानों को याद किया जाएगा.


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सभी सदस्य ,राहुल गांधी और सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष मोमबत्ती या दिया जलाकर शांतिपूर्ण तरीके से जवानों को श्रद्धांजलि देंगे.


इसके साथ संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की तरफ से यह कहा गया है कि कहीं भी नारेबाज़ी ना की जाए और सभी लोग महात्मा गांधी की मूर्ति या फिर किसी शहीद स्थल पर जाकर ही शांतिपूर्ण तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित करें.


इसके साथ ही कांग्रेस कल के दिन को “शहीदों को सलाम दिवस के रूप में याद करेगी. इसके अलावा ऑनलाइन कैम्पन भी चलाया जाएगा जिसको “Speak Up For Jawans” का नाम दिया गया है. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से लेकर ज़िला अध्यक्ष तक जुड़ेंगे और सभी के पीछे तिरंगा झंडा लगा होगा. ऑनलाइन कैम्पन में कांग्रेस के कार्यकर्ता अपना वीडियो बनाकर डालेंगे जिसमें वो लद्दाख घाटी में शहीद हुए जवानों को नमन करेंगे. इसके साथ कांग्रेस के इन दोनों प्रदर्शन में कांग्रेस मोदी सरकार से यह भी पूछेगी कि कैसे चीन भारत की धरती पर घुसपैठ कर रहा है और क्यों भारत के जवान शहीद हुए.


ये भी पढ़ें


जर्मनी की एक सरकारी रिपोर्ट में हुआ खुलासा, तकनीक चोरी में जुटी चीन और पाक की जोड़ी


डेपसांग प्लेन्स में चीन खड़ी कर रहा है परेशानी, इस इलाके के बारे में जानें पूरी बात