नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए प्रदर्शन और दिल्ली पुलिस द्वारा छात्रों पर किए गए लाठीचार्ज का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले ने राजनीतिक रंग लेना भी शुरु कर दिया है. रविवार को जामिया के छात्रों पर दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसके विरोध में आज कांग्रेस पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी.


नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रविवार को प्रदर्शन उग्र हो गया. प्रदर्शन को बढ़ता देख दिल्ली पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया. छात्रों का आरोप है नागरिकता कानून के खिलाफ शांति पूर्ण ढंग से विरोध किया जा रहा लेकिन दिल्ली पुलिस ने यूनिवर्सिटी में घुसकर छात्रों के साथ मारपीट की.


कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चौपड़ा के नेतृत्व में कांग्रेस ये प्रदर्शन करेगी. बताया जा रहा है कि दोपहर ढाई बजे पुलिस मुख्यालय पर कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा.


इससे पहले जामिया मिल्लिया इस्लामिया परिसर में पुलिस कार्रवाई के लिए कांग्रेस ने केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. कांग्रेस ने रविवार को उस पर देश में शांति बनाए रखने के अपने कर्तव्य को निभाने में नाकाम रहने और असम, त्रिपुरा और मेघालय के बाद दिल्ली तक को जलने के लिए छोड़ देने का आरोप लगाया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. सी. वेणुगोपाल ने जामिया के छात्रों पर "बर्बर कार्रवाई" की निंदा करते हुए "संयम" बरतने की अपील की.


कांग्रेस ने अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर कहा, "पूर्वोत्तर से लेकर असम, पश्चिम बंगाल और अब दिल्ली. बीजेपी सरकार देश में शांति बनाए रखने का अपना कर्तव्य निभाने में विफल रही. उसे जिम्मेदारी लेनी चाहिए और हमारे देश में शांति बहाल करनी चाहिए." कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह पूछा कि क्या पुलिस का जामिया परिसर पुस्तकालय में घुसना और छात्रों की पिटाई करना और उन पर आंसू गैस छोड़ना न्यायोचित है.


ये भी पढ़ें


जामिया में छात्रों पर पुलिसिया कार्रवाई को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा- यह सरकार कायर है, तानाशाही से दबाना चाहती है

जामिया में हो रहे विरोध प्रदर्शन के समर्थन में आए बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब, कहा- लड़ाई जारी रखना