नई दिल्ली: राफेल डील को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस अब आर पार के मूड में आ गई है. कांग्रसे आज से एक महीने तक देशभर में राफेल और पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर आंदोलन करेगी. जानकारी के मुताबिक पहले चरण में 15 सिंतबर तक जिला स्तरीय विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. कल जयपुर में महंगाई और राफेल के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों पर पुलिस ने पानी की बौछार की.


कांग्रेस के महासचिव शक्ति सिंह गोहिल ने राफेल घोटाले को अब तक के सभी घोटालों की दादी करार दिया. राफेल सौदे को भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा मामला बताते हुए शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, ''अरुण जेटली और मनोहर पर्रिकर राफेल सौदे में भ्रष्टाचार के आरोप से बच निकले. निर्मला (सीतारमण) को राजनीतिक रूप से नौसिखिया होने के कारण अब बलि का बकरा बनाया जा रहा है.'' उन्होंने कहा कि साठगांठ वाले पूंजीवाद की संस्कृति नरेंद्र मोदी सरकार का डीएनए बन गयी है.


राहुल गांधी के सवालों का जवाब नहीं दे पा रही है सरकार: कांग्रेस
कांग्रेस ने मोदी सराकर पर हमला बोलेत हुए कहा कि मोदी सरकार से कोई खुश नहीं है. कांग्रेस पार्टी के महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार राहुल गांधी के सवालों का जवाब नहीं दे पा रही. उन्होंने कहा कि मंहगाई, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने कमर तोड़ दी है. लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. कांग्रेस की बैठक हुई. विपक्षी पार्टियों से बात हो रही है.


इसके साथ ही कांग्रेस ने बताया कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर भारत बंद का आयोजन किया जाएगा. पेट्रोल पंप पर भी धरना दिया जाएगा. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पेट्रोल, डीजल के अलावा एलपीजी गैस की कीमत दुगनी हो गई. दूध से लेकर प्लेटफार्म टिकट तक मे दाम कई गुना बढ़ गए.''


उन्होंने कहा, ''कांग्रेस अध्यक्ष मांग कर रहे हैं कि पेट्रोल-डीजल को GST में लाया जाए. इससे 10-15 रुपए तक कमी आएगी. कांगेस ने 11 लाख करोड़ की फ्यूल लूट के खिलाफ जन आंदोलन चलाने का फैसला किया है. विपक्षी पार्टियों से बात हुई है, वो भी भारत बंद में सहयोग और समर्थन करने को तैयार हैं.''