नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी 28 दिसंबर को पूरे देश भर में जोर शोर से पार्टी का 136वां स्थापना दिवस मनाएगी. पार्टी की ओर से सभी राज्य इकाईयों को इस बात के निर्देश दिए गए हैं. सभी इकाईयां को अपने-अपने कार्यालय में स्थापना दिवस पर कार्यक्रम करने और उसमें राज्यों के सभी सांसदों, विधायकों और दूसरे नेताओं को बुलाने के लिए कहा गया है.


संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की तरफ से जारी प्रस्ताव में देश भर में कांग्रेस की सभी इकाईयों से 28 दिसंबर को अलग-अलग जगहों पर "तिरंगा यात्रा" निकालने को कहा गया है. साथ हीं इस दिन कांग्रेस अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर "सेल्फी विथ तिरंगा" कैंपेन भी चलाएगी. जिसमें सांसदों, विधायकों, राज्य इकाईयों के अध्यक्षों और तमाम दूसरे नेताओं को तिरंगे के साथ सेल्फी खींच कर सोशल मीडिया पर डालने को कहा गया है.


यही नहीं इस दिन देश भर में सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन पर बैठे किसानों के समर्थन में भी जगह-जगह उतरने को कहा गया है. वहीं, कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष नितिन त्रिवेदी ने कांग्रेस को विश्व की सबसे पुरानी और लोकतांत्रिक पार्टी बतायी है. उन्होंने कहा कि इस मौके पर कोंग्रेस के इतिहास, उसकी विचारधारा, उपलब्धियों से सभी वो अवगत कराया जायेगा.


यह भी पढ़ें.


नो मेंस लैंड पर सड़क निर्माण करा रही थी नेपाल सरकार, SSB ने रुकवाया काम, DM को लिखा पत्र


बाबर आजम के वकील ने कहा- यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कर रही है ब्लैकमेल, एक करोड़ रुपये मांग रही